October 23, 2024 12:54 pm

जमशेदपुर का साइबर क्राइम का शिकार, साइड इनकम का झांसा देकर उड़ाया 7 लाख रुपये

सोशल संवाद/डेस्क : जमशेदपुर के साकची देवनगर ग्रीन अपार्टमेंट निवासी हरविंदर सिंह को पार्ट टाइम काम कर पैसा कमाने का झांसा देकर साइबर बदमाशों ने 7 लाख 10 हजार 645 रूपए की ठगी कर ली. इस संबंध में हरविंदर सिंह ने बिष्टुपुर साइबर थाना में अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है. 22 फरवरी को टेलीग्राम आईडी पर मैसेज आया था. रविंद्र सिंह ने पुलिस को बताया कि 22 फरवरी को उनकी टेलीग्राम ईद पर एक मैसेज आया था जिसमें साइड इनकम के लिए बताया गया था और बोला था कि अप रिव्यू करने पर पैसा कमा सकते हैं.

बोला गया कि एप प्लेयर इसके लिए पैसा देती है. एप प्लेयर एक बहुत बड़ी कंपनी हैं. कंपनी 1000 रुपये से 6500 रुपये तक देती हैं. यह बोलकर एक वेबसाइट दिया और बोला कि इसे खोलकर रजिस्टर करे और अपना बैंक एकाउंट का डिटेल्स भर दे. बदमाशों ने बताया कि एक दिन में तीन टाक्स पूरा करना होता हैं. उसमें करीब 28 रिव्यू देना होता हैं, स्टाक पूरा करते ही पैसा निकाल सकते हैं और पैसा आपके एकाउंट में चला जायेगा. एक टेलीग्राम ग्रुप में जोड़ दिया, जिसमें 40 से अधिक लोग शामिल हैं.

वे लोग नये लोगों को ब्रेनवाश करते हैं. दिग्भ्रमित कर अलग-अलग खाते में पैसा भेजवा देते हैं. उनसे भी 7 लाख 10 हजार 645 रूपए लेकर अन्य के खाते में भेजवा दिया. बोला पैसा स्टॉक हो गया हैं और सात लाख भेजने के लिए बोला गया. बोला सात लाख और जमा करने के बाद ही रूपए निकाल सकते हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई हैं.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी