September 22, 2024 11:04 pm

ठेका मजदूरों को नहीं मिल रहा है फाइनल सेटलमेंट, टाटा मोटर्स गेट का प्रदर्शन की चेतावनी

सोशल संवाद/जमशेदपुर : झारखंड मजदूर यूनियन के द्वारा टाटा मोटर्स कंपनी के भेंडर महालक्ष्मी इंटरप्राइजेज के खिलाफ की फाईनल बेतन भुगतान की मांग को लेकर डी एल सी जमशेदपुर को आवेदन दी गई।
आवेदन के आधार पर झारखंड मजदूर यूनियन केंद्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मंत्री दुलाल भुइयाँ ने कहा कि महालक्ष्मी कंपनी का लगातार मजदूरों के द्वारा कंप्लेंन आ रही है। अगर मजदूरों का फाईनल का भुगतान नहीं हुआ तो सभी मजदूरों को एक जुट कर आचार संहिता के बाद कंपनी गेट पर में विरोध प्रदर्शन कर जाम किया जाएगा।

मजदूर यूनियन केंद्रीय उपाध्यक्ष राजेश सामंत ने कहा कि टाटा मोटर्स कंपनी के भेंडर महालक्ष्मी इंटरप्राइजेज के द्वारा मजदूर(1) पंकज कुमार कामत(2) कारू गिरी और (3)मंटू कर्मकार टाटा मोटर्स कंपनी के भेंडर महालक्ष्मी इंटरप्राइजेज के पास लगभग 8 वर्ष काम कियें है।मजदूरों को बगैर सूचना के काम से बैठा दिया गया और फाईनल का रुपया भी नहीं दिया है। फाइनल रुपया की मांग करने पर कंपनी द्वारा मजदूरों के साथ दबंगता से बात की जाती है और कंपनी कार्यालय से भगा दिया जाता है।

झारखंड मजदूर यूनियन डी एल सी जमशेदपुर से मांग करती है कि मजदूरों को फाइनल भुगतान दिलाया जाए, प्रतिनिधि मंडल में झारखंड मजदूर यूनियन केंद्रीय सचिव राजेश सामंत,पूर्वी सिंहभूम जिला अध्यक्ष उमाकांत दास,झामयू कोल्हान प्रभारी ललित केरकेट्टा,मुखिया शिवलाल लोहार,किरीबुरु झामयू अध्यक्ष महेंद्र प्रताप सिंह,राजा कालिंदी, अमित दास,लक्ष्मण मुंडा,पिंकी सिंह,छोटे सरदार,राजू मुंडा, मंटू कर्मकार,पंकज कुमार कामत, कारू गिरी आदि मौजूद रहे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी