September 21, 2024 8:40 am

केंद्रीय गृह मंत्री ने जामताड़ा में झामुमो पर साधा निशाना, सीता सोरेन को भारी मतों से विजयी बनाने की अपील

सोशल संवाद/डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की कुटिया पर कोई प्रधानमंत्री गए, तो वे हैं नरेंद्र मोदी. इन्होंने दलितों-आदिवासियों को साथ लेकर विकास यात्रा की शुरुआत की. इनका मानना है कि जब तक झारखंड का विकास नहीं होगा, तब तक देश का विकास नहीं होगा. उन्होंने दुमका लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सीता सोरेन को वोट देकर विजयी बनाने की अपील की. झामुमो ने भले ही सीता सोरेन के साथ न्याय नहीं किया, लेकिन बीजेपी इनके साथ अन्याय नहीं देगी. भाजपा झारखंड के सपने को साकार करने वाली पार्टी है. भगवान बिरसा मुंडा के सपनों का भारत बनाने वाली पार्टी है. वे जामताड़ा में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.
पांच चरणों में 310 सीटों पर जीत का दावा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दुमका की जनता को वे बताना चाहते हैं कि मोदी ने प्रधानमंत्री बनकर इस देश के गरीब, आदिवासी, पिछड़ा समाज सबको साथ लेकर विकास की यात्रा शुरू की. इसलिए आजादी के 70 साल बाद भगवान बिरसा मुंडा के घर पर कोई प्रधानमंत्री गया, तो वो पीएम नरेंद्र मोदी हैं. पांच चरणों के चुनाव में पीएम मोदी 310 सीट जीतकर सरकार बनाने का काम पूरा कर चुके हैं. छठे और सातवें चरण में मोदी को 400 पार कराना है.
पीएम मोदी ने झारखंड से की है कई बड़ी योजनाओं की शुरुआत
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्रम मोदी ने देश की बड़ी-बड़ी योजनाएं झारखंड से लॉन्च की हैं. आयुष्मान भारत योजना, मुद्रा योजना और पीएम जनमन योजना की शुरुआत पीएम मोदी ने झारखंड की धरती से की है. प्रधानमंत्री मोदी मानते हैं कि जब तक झारखंड का विकास नहीं होगा, तब तक देश का विकास नहीं होगा.
झारखंड में घुसपैठ रोकने वाली सरकार चुनिए
झारखंड के दुमका लोकसभा क्षेत्र के जामताड़ा में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि वे आदिवासी भाई-बहनों से अपील करना चाहते हैं कि ऐसी सरकार चुनिए, जो घुसपैठ रोके. अगर घुसपैठ न रोकी गयी, तो आदिवासियों की जमीन और जंगल दोनों खतरे में पड़ जाएंगे. यहां पर घुसपैठ का मुद्दा आदिवासियों के लिए बड़ा प्रश्न है.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी