September 20, 2024 12:33 pm

मोदी कैबिनेट 3 में आज झारखंड से अन्नपूर्णा समेत पूर्व सीएम, मंत्री लेंगे शपथ, जानिए और कौन है रेस में

सोशल संवाद/डेस्क : नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके साथ उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी भी शपथ लेंगे. शपथ लेने वाले मंत्रियों की संभावित सूची जारी हो गई है. वहीं टीडीपी के नेता जयदेव गल्ला ने ट्‌वीट करके यह बताया है कि उनकी पार्टी के नेता राम मोहन नायडू मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेंगे जबकि पार्टी के एक अन्य सांसद चंद्रशेखर पेम्मासानी राज्य मंत्री के रूप में शपथ लेंगे. जानकारी के अनुसार संभावित मंत्री शपथ लेने से पहले प्रधानमंत्री के साथ चाय पीने पहुंचे हैं. सूत्रों के हवाले से जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार बीजेपी गृह, वित्त, रक्षा और विदेश मंत्रालय अपने पास रखेगी, जबकि सहयोगियों को अन्य विभागों की जिम्मेदारी दी जाएगी.

दिग्गज नेताओं के साथ बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह राजघाट गए और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. उसके बाद वे बीजेपी और सहयोगी दलों के दिग्गज नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. उनके आवास पर पहुंचने वाले नेताओं में अमित शाह, शिवराज सिंह चौहान, राजनाथ सिंह, किरन रिजिजू, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मनोहरलाल खट्टर, जयंत चौधरी जैसे नेता शामिल हैं. सूत्रों के हवाले से यह बताया जा रहा है कि जिन्हें आज शपथ लेना है, उन्हें फोन आना शुरू हो गया है. जेडीयू से ललन सिंह, हम से जीतनराम मांझी, लोजपा से चिराग पासवान जैसे नेताओं का नाम संभावित मंत्रियों की सूची में शामिल है.

संभावित मंत्रियों की सूची
अमित शाह
बीजेपी
राजनाथ सिंह
बीजेपी
नितिन गडकरी बीजेपी
पीयूष गोयल बीजेपी
ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी
रक्षा खडसे बीजेपी
जितेंद्र सिंह बीजेपी
सर्बानंद सोनोवाल बीजेपी
शिवराज सिंह चौहान बीजेपी
एस जयशंकर बीजेपी
किरन रिजिजू बीजेपी
जी किशन रेड्डी बीजेपी
राजीव रंजन सिंह जेडीयू
रामनाथ ठाकुर जडीयू
जीतन राम मांझी हम
चिराग पासवान लोजपा
मोहन नायडू टीडीपी
चंद्रशेखर पेम्मासानी टीडीपी
राव इंद्रजीत सिंह बीजेपी
अनुप्रिया पटेल अपना दल
अन्नपूर्णा देवी बीजेपी
अश्विनी वैष्णव बीजेपी
प्रताप राव जाधव शिवसेना
रामदास अठावले बीजेपी
मनसुख मांडविया बीजेपी

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी