October 18, 2024 6:52 pm

जिले के एकमात्र मान्यता प्राप्त पत्रकार संगठन प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला-खरसावां के नए भवन का विधिवत उद्घाटन किया गया

जिले के एकमात्र मान्यता प्राप्त पत्रकार संगठन प्रेस क्लब

सोशल संवाद/ सरायकेला: जिले के एकमात्र मान्यता प्राप्त पत्रकार संगठन प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला- खरसावां के नए भवन का विधिवत उद्घाटन शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री सह स्थानीय विधायक चंपई सोरेन ने विधिवत फीता काटकर किया. इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला परिषद अध्यक्ष सोनाराम बोदरा, विधायक प्रतिनिधि सनद कुमार आचार्य, 20 सूत्री के अध्यक्ष छाया कांत गोराई, आदित्यपुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष पुरेंद्र नारायण सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री के सुपुत्र बबलू सोरेन वरिष्ठ पत्रकार कवि कुमार और उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरतियार मौजूद रहे.

अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री ने जिले के पत्रकारों को प्रेस क्लब के नए भवन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लंबे समय से जिले के पत्रकार एक भवन की मांग कर रहे थे. थोड़ी विलंब जरूर हुई मगर आज एक सुसज्जित भवन जिले के पत्रकारों के लिए उपलब्ध कराया गया है. भविष्य में इसे और भी आधुनिक और हाईटेक बनाया जाएगा. यहां से बैठकर वे अपने क्रियाकलापों का संचालन कर सकेंगे. इसके लिए उन्हें कहीं भटकना नहीं होगा. उन्होंने कहा कि पत्रकारिता का प्रोफेशन बेहद ही चुनौतियों भरा होता है. छोटी- छोटी समस्याओं को अपनी लेखनी के माध्यम से बाहर लाने में उनकी बड़ी भूमिका होती है. हम लोगों के दिल की बातों को समझ कर उसे लिखना आसान नहीं होता है. मगर पत्रकार अपनी लेखनी से उसे सहज और सुगम तरीके से लिखते हैं. कठिन से कठिन परिस्थितियों में भी वह अपना काम निरंतर करते रहते हैं. यह भवन जिले के पत्रकारों का एक गौरव होगा.

इस मौके पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष मनमोहन सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया और कहा कि चार वर्षों के अथक प्रयास से आज जिले के पत्रकारों को पूर्व मुख्यमंत्री की पहल पर भवन का सौगात मिला है. उन्होंने कहा कि यह भवन सभी पत्रकारों के लिए है. प्रेस क्लब ऑफ सरायकेला- खरसावां से जुड़े पत्रकारों ने इसके लिए लंबी लड़ाई लड़ी है. आज उन्हीं के संघर्षों की वजह से यह भवन मिला है इसके लिए सभी बधाई के पात्र हैं.

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने प्रेस क्लब परिसर में अपने माता- पिता की याद में दो फलदार पौधे भी लगाए. मौके पर क्लब के महासचिव रमजान अंसारी, वरिष्ठ पत्रकार मोहम्मद दिलदार, पिनाकी रंजन, सचिंद्र दाश, रवि सेन, शंभु कंसारी, नीलेश पांडेय, वेंकटेश गोंधर आदि मौजूद रहे.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी