September 22, 2024 4:55 pm

23 को रांची आएगी चुनाव आयोग की टीम, क्या लगने वाली है आचार संहिता?

23 को रांची आएगी चुनाव आयोग की टीम

सोशल संवाद / डेस्क : झारखंड में जल्द ही विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने वाली है। इसके साथ ही राज्य में आचार संहिता भी लागू हो जाएगी। मिली जानकारी के अनुसार चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने भारत निर्वाचन आयोग की टीम 23 सितंबर को रांची आएगी। भारत निर्वाचन आयोग का दौरा 2 दिनों तक चलेगा। दौरे में मुख्य आयुक्त राजीव कुमार समेत तोनों चुनाव आयुक्त शामिल होंगे।

यह भी पढ़े : कॉर्पोरेट घरानों और पूंजीपतियों के नेता हैं मंत्री बन्ना गुप्ता – नीरज सिंह

इस संबंध में शुक्रवार को मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी झारखंड और IG अभियान ने जिलों के SP और DSP के साथ संबंधित तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में PT की तैयारी, सुरक्षा बलों के रहने एवं मूलभूत सुविधा की तैयारी और लोकसभा आम चुनाव 2024 के दौरान दायर वादों की स्थिति की समीक्षा की गयी।

आपको बता दें कि भारत निर्वाचन आयोग ने झारखंड में विधानसभा चुनाव से पूर्व स्थानांतरण-पदस्थापन कार्य पूरा करने के संबंध में भी आदेश जारी किया था। इसके बाद 18 अगस्त को एक ही जिले में 3 साल या उससे अधिक अवधि तक पदस्थापित पुलिस कर्मियों का तबादला किया गया। जानकारों का मानना है कि ये सभी सरकारी कार्यवाही विधानसभा चुनाव को देखते हुए की जा रही है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी