September 23, 2024 10:47 pm

भारत निर्वाचन आयोग की टीम रांची पहुंची,झारखंड विधानसभा चुनाव की तैयारियों की करेगी समीक्षा

सोशल संवाद /रांची: भारत निर्वाचन आयोग की टीम सोमवार को दो दिवसीय दौरे पर रांची (झारखंड) पहुंची. टीम का नेतृत्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार कर रहे हैं. रांची एयरपोर्ट पर सीइओ, झारखंड के रवि कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने टीम का स्वागत किया. इस साल के आखिर तक राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसकी तैयारियों की समीक्षा भारत निर्वाचन आयोग की टीम अपने दो दिवसीय दौरे पर करेगी. विधानसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा के क्रम में पांच समीक्षा बैठक प्रस्तावित है.

जानकारी के अनुसार झारखंड के सभी प्रमुख राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ निर्वाचन आयोग की टीम बैठेगी. हर दल से दो दो प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है. यह बैठक रांची के एक प्रतिष्ठित होटल में होनी है. ग्यारह बजे से होने वाली इस बैठक में झामुमो, कांग्रेस, राजद के अलावा भाजपा, आजसू पार्टी, आप, वाम दल सहित अन्य दलों के भी प्रतिनिधि शामिल होंगे. इसके अलावा निर्वाचन आयोग की टीम सोमवार को ही मुख्य सचिव डीजीपी सहित अन्य अधिकारियों के संग भी तैयारियों का जायजा लेगी. 24 सितंबर को आइजी, डीआईजी, डीसी सहित अन्य के साथ बैठक कर टीम दिल्ली लौट जाएगी.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी