October 16, 2024 9:56 pm

महाराजा अग्रसेन जयंती पर अमरप्रीत सिंह काले द्वारा सेवा शिविर का आयोजन

महाराजा अग्रसेन जयंती पर अमरप्रीत सिंह काले द्वारा सेवा शिविर

सोशल संवाद / जमशेदपुर : महाराजा अग्रसेन जयंती के शुभ अवसर पर समाज में सेवा और एकता की भावना को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति (जेएनएसी) के समीप सेवा शिविर का आयोजन किया गया। यह सेवा शिविर अमरप्रीत सिंह काले की अनुपस्थिति में उनके सहयोगियों द्वारा आयोजित किया गया, जिसमें चाय, शरबत और पानी की नि:शुल्क व्यवस्था की गई। हजारों श्रद्धालुओं ने शिविर में पहुंचकर इस सेवा का लाभ उठाया और इस पहल की भूरी-भूरी प्रशंसा की। 

यह भी पढ़े : दुर्गा पूजा की तैयारियों के मद्देनजर DC एवं SSP ने बड़ौदा घाट का किया निरीक्षण, पदाधिकारियों एवं पूजा समितियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

अमरप्रीत सिंह काले ने इस अवसर पर कहा, “महाराजा अग्रसेन जी के जीवन से हमें जो सबसे बड़ी प्रेरणा मिलती है, वह है समाज सेवा, एकता, और भाईचारे की भावना। उन्होंने हमेशा समानता और सहयोग का संदेश दिया। आज का सेवा शिविर उन्हीं के आदर्शों को समर्पित है, और हमारा यह प्रयास रहेगा कि हम उनके द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलते हुए समाज की सेवा करते रहें।” 

महाराजा अग्रसेन को श्रद्धांजलि देते हुए काले ने कहा, “उनका जीवन, त्याग और तपस्या का प्रतीक है। वे न केवल एक महान शासक थे बल्कि उनके द्वारा स्थापित ‘अग्रवाल’ समाज आज भी उनकी शिक्षाओं और सिद्धांतों का पालन करता है। महाराजा अग्रसेन का ‘एक ईंट और एक रुपया’ का सिद्धांत समानता और आपसी सहयोग का सर्वोत्तम उदाहरण है, जो हमें समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का एहसास कराता है।”

इस शिविर में नमन, अर्पण और हर हर महादेव सेवा संघ के सदस्य व स्थानीय कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे, जिन्होंने इस सेवा को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शिविर के समापन के बाद स्थल की सफाई का कार्य भी पूरी जिम्मेदारी से किया गया, ताकि स्वच्छता और समाजसेवा का संदेश भी जनमानस में प्रवाहित हो।

काले ने इस मौके पर अपने सभी सहयोगियों और युवाओं का धन्यवाद व्यक्त किया और कहा, “आप सभी की निःस्वार्थ सेवा और सहयोग के बिना इस शिविर का सफल होना संभव नहीं था। समाज की भलाई के लिए आप सभी का यह योगदान हमेशा प्रेरणादायक रहेगा।”

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी