October 16, 2024 3:54 pm

कौन है मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा, जो अब करेंगी Miss Universe में भारत का प्रतिनिधित्व

मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 रिया सिंघा

सोशल संवाद / डेस्क : रिया सिंघा के सर मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का ताज सजा है। वे अब इंटरनेशनली मिस यूनिवर्स 2024 के लिए कॉन्टेस्ट में भाग लेने वाली हैं। आपको बता दे 22 सितंबर यानी बीते रविवार के दिन राजस्थान की राजधानी जयपुर में मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 कॉन्टेस्ट आयोजित हुआ था। इस प्रतियोगिता का आयोजन हर साल किया जाता है और इसकी विजेता (Miss Universe India 2024 Winner) इंटरनेशनल स्तर पर आयोजित मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं। इस साल यह अवसर रिया सिंघा को मिला है। 

यह भी पढ़े : Bigg Boss 18 Contestants List: जानिए कौन -कौन से सितारे हुए बिग बॉस के घर के अंदर कैद

कौन हैं रिया सिंघा?

रिया सिंघा गुजरात के अहमदाबाद की रहने वाली हैं और 19 साल की हैं। इनके माता-पिता का नाम रीटा सिंघा और ब्रिजेश सिंघा है। इस वक्त रिया गुजरात की एसएल यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई कर रही हैं। उन्होंने अपने मौडलिंग करिअर की शुरुआत् 16 साल की उम्र में की थी। रिया मिस टीन गुजरात का खिताब जीत चुकी हैं। उन्होंने पीछे साल यानि 2023 में मिस टीन यूनिवर्स प्रतियोगिता में भी भारत का प्रतिनिधित्व किया था। यह प्रतियोगिता मड्रिड में आयोजित की गई थी, जिसमें 25 अन्य महिलाओं ने भी भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में रिया ने टॉप 6 में अपनी जगह बनाई थी।

रिया ने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 कॉन्टेस्ट में 51 फाइनलिस्टों के साथ प्रतिस्पर्धा की और अपनी सुंदरता, शिष्टता और आत्मविश्वास से जजों के साथ-साथ दर्शकों को भी प्रभावित किया। उन्होंने मिस यूनिवर्स में भारत के प्रतिनिधि के रूप में जाने के बारे में अपनी भावनाओं को भी साझा किया।  क्राउन जीतने के बाद उन्होंने अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा- आज मैंने मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 का खिताब जीता है। मैं बहुत आभारी हूं। मैंने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है। जहां मैं खुद को इस ताज के काबिल समझ सकती हूं। मैं पिछले विजेताओं से बहुत प्रेरित हूं।

इस साल मैक्सिको में मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, जिसमें रिया भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इसमें 100 से ज्यादा प्रतिभागी शामिल होंगे, जिनमें से किसी एक के सिर मिस यूनिवर्स का ताज सजेगा। भारत को आखिरी बार मिस यूनिवर्स का खिताब साल 2021 में मिला था, जब हरनाज संधू यह प्रतियोगिता जीती थीं।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी