October 22, 2024 4:11 pm

RKFL ने CSR गतिविधियों के तहत दुगनी गांव में किया नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

सोशल संवाद / सारायकेला : रामकृष्ण फोर्जिंग्स लिमिटेड (आरकेएफएल) ने अपनी कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (CSR) पहल के तहत सारायकेला के दुगनी गांव में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि आरकेएफएल के कार्यकारी निदेशक श्री राहुल बगड़िया, मुख्य मानव संसाधन अधिकारी (CHRO) श्री भूपेंद्र लोधी, और मानव संसाधन प्रमुख (HR Head) श्री रवि शंकर राजहंस द्वारा किया गया।

इस अवसर पर ग्राम प्रधान श्री बीरेंद्र कुमार सत्पथी और महिला मुखिया श्रीमती शीला हिब्रू भी उपस्थित रहीं। यह शिविर उत्क्रमित उच्च विद्यालय, दुगनी, सारायकेला में आयोजित किया गया।

शिविर में 181 लोगों ने डॉक्टरों द्वारा अपनी स्वास्थ्य जांच करवाई, जिसमें सामान्य स्वास्थ्य जांच के अलावा रक्त जांच, ईसीजी, नेत्र जांच, अस्थि रोग (ऑर्थोपेडिक) और दंत चिकित्सा सेवाएं भी दी गईं। साथ ही, नि:शुल्क दवाइयां भी वितरित की गईं। सैकड़ों ग्रामीणों को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिला। आरकेएफएल का यह प्रयास ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य जागरूकता को बढ़ावा देने और चिकित्सा सेवाओं को अधिक सुलभ बनाने के उद्देश्य से किया गया है।

इस कार्यक्रम में स्वंयसेवकों के रूप में श्री संजय कुमार (प्रमुख Facilitator), श्री सौरव मिश्रा, श्री देवेंद्र विश्वकर्मा, श्री रवि प्रसाद, श्री कुणाल श्रीवास्तव, श्री रोहित, श्री प्रभात, श्री निहारिका, श्री सारिका, श्री डी.के. माने, श्री प्रदीप जेना और श्री भास्कर गर्ग ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

इस अवसर पर श्री भूपेंद्र लोधी, CHRO ने कहा, “स्वास्थ्य का कोई विकल्प नहीं होता है। हमारा उद्देश्य ग्रामीण समुदायों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएँ प्रदान करना है और इसी दिशा में हम निरंतर प्रयास कर रहे हैं। इस प्रकार के आयोजन से हम केवल चिकित्सा सेवाएं ही नहीं, बल्कि जागरूकता भी फैला रहे हैं। हम चाहते हैं कि हमारे ग्रामीण साथी स्वस्थ रहें और उनके पास उचित चिकित्सा सुविधाएं हों।”

इस अवसर पर श्री राहुल बगड़िया ने कहा, “हमारी कंपनी का यह संकल्प है कि हम अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को निभाते हुए स्थानीय समुदायों की भलाई के लिए काम करें।”

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी