October 24, 2024 10:51 pm

महिलाओं को 1000 रुपये देने का वायदा तो पूरा किया नही, अब नई योजना दिव्यांगों को 5000 रुपये प्रति माह देने का वादा महज चुनावी स्टंट है – देवेन्द्र यादव

दिव्यांगों को 5000 रुपये प्रति माह देने का वादा महज चुनावी स्टंट

सोशल संवाद / नई दिल्ली( रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने कहा कि 3-4 चार महीने में दिल्ली सरकार का कार्यकाल खत्म हो रहा है और पिछले 11 वर्षों में दिल्ली की जनता विशेषकर वृद्ध, दिव्यांगजन और विधवा महिलाओं की की पूरी तरह अनदेखी करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार हर दिन नई घोषणा करके दिल्लीवालों को फिर एक अपने भ्रमर जाल में फंसाने की भरपूर कोशिश है। 60 प्रतिशत दिव्यांगों को 5000 रुपये प्रतिमाह पेंशन देने की घोषणा केवल खोखली बयानबाजी है, जिसके तहत आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनावों अपनी खिसकी हुई जमीन को स्थिर करना चाहती है।

यह भी पढ़े : स्कूल के पास धमाके पर मनीष सिसोदिया का भाजपा पर निशाना; कहा, दिल्ली को गैंगस्टर चला रहे हैं

देवेन्द्र यादव ने कहा कि मैं अरविन्द केजरीवाल जी से पूछना चाहता हूॅ कि जब वृद्धों, विधवाओं और दिव्यांगजनों को पिछले कई वर्षों से पेंशन नही मिलने के कारण केन्द्र सरकार को कोसते है फिर नई योजना के लिए पैसा कहां से आने वाला है जबकि पिछले कई वर्षों में कोई नई पेंशन योजना शुरू नही की, फिर दिल्ली सरकार चुनाव नजदीक आते ही 60 प्रतिशत दिव्यांगों को 5000 रुपये पेंशन की घोषणा करके कहना कि जल्द पंजीकरण करेंगे कहकर आप पार्टी दिव्यांगों को भी धोखा दे रही है।

देवेन्द्र यादव ने कहा कि 5000 रुपये दिव्यांगजनों को पेंशन भी आप सरकार का एक और खोखला वादा साबित होगा जैसे 2024-25 के बजट में मुख्यमंत्री महिला सम्मान योजना के तहत 18 साल से अधिक की प्रत्येक महिला को 1,000 रुपये प्रति माह का सम्मान देने का प्रस्ताव उपराज्यपाल की मंजूरी नही लेने के बाद जुमला साबित हुआ। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की निष्क्रियता के कारण लाखों वृद्ध, विधवा और दिव्यांग अपनी पेंशन के लिए सरकार के कार्यालयों के चक्कर काट रहे है। पिछले महीने मैं आ गया हूँ सबको पेंशन मिलेगी, सब गुमराह करने वाली बातें है, केजरीवाल दिल्ली वालों को चौतरफा गुमराह कर रहे है, क्योंकि जनता के बीच आम आदमी पार्टी अपना विश्वास खो चुकी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने कांग्रेस को सत्ता में लाने का मन बना चुकी है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी