July 18, 2024 3:55 am
Search
Close this search box.

भारत सरकार के रक्षा राज्यमंत्री से शौर्य संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाक़ात, शहीद किशन दुबे की प्रतिमा स्मारक बनाने की मांग की

भारत सरकार के रक्षा राज्यमंत्री से शौर्य संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाक़ात

सोशल संवाद / चांडिल : सोमवार  को निजी दौरे पर चांडिल आए भारत सरकार के रक्षा राज्यमंत्री व रांची के लोकप्रिय सांसद संजय सेठ से जमशेदपुर की सामाजिक संस्था शौर्य के एक प्रतिनिधिमंडल ने संस्था के संस्थापक अमरजीत सिंह राजा के नेतृत्व में मुलाक़ात कर अभिनंदन किया एवं एक मांग पत्र सौंपा।

परिडीह स्थित काली मंदिर में संस्था के प्रतिनिधिमंडल ने वर्षो से लंबित शहीद किशन दुबे की प्रतिमा लगाने हेतु एक मांग पत्र सौंपा। साथ ही रक्षा राज्यमंत्री के माध्यम से देश के गृहमंत्री श्री अमित शाह को भी इन भावनाओं से अवगत कराते हुए मांग पत्र भेजा हैं। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से शाहिद किशन दुबे के अनुज रवि शंकर दुबे, संस्था के संस्थापक अमरजीत सिंह राजा, पूर्व सैनिक सेवा परिषद के सुशील सिंह, भाजपा नेता दिनेश कुमार व कुलवंत सिंह बंटी उपस्थित थे।

यह भी पढ़े : टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन के सेवानिवृत्त हुए सभी कर्मचारियों को दी गई विदाई

श्रीनगर के बारामुला सेक्टर की लीपा घाटी में 9 जुलाई 2015 को पाकिस्तानी फौज की ओर से की गई गोलीबारी से लोहा लेते हुए जमशेदपुर के कीताडीह स्थित त्रिमूर्ति चौक के समीप निवास करने वाले भारतीय सीमा सुरक्षा बल के 23 वर्षीय वीर जवान किशन दुबे वीरगति को प्राप्त हो गए थे।

मरणोपरांत उनके परिवार की मांग थी कि उनके सुपुत्र शहीद किशन दुबे की एक प्रतिमा टाटानगर रेलवे स्टेशन गोलचक्कर या जमशेदपुर के किसी प्रमुख गोलचक्कर या स्थल पर लगाई जाए ताकि उनकी शहादत को सदियों तक याद रख जा सके। परंतु बड़े दुर्भाग्य की बात हैं कि लगभग 9 वर्ष बीतने को हैं और 9 जुलाई को 9 वी शहादत दिवस भी हैं, तब भी जमशेदपुर के इस युवा शहीद को उसका सम्मान नहीं मिला। परिवार परस्पर यह मांग उठाता रहा हैं परन्तु यह धरातल पर होता प्रतीत नहीं होता।

संस्था के संस्थापक अमरजीत सिंह राजा ने बताया की संस्था के स्थापना दिवस पर आयोजित शहीद सम्मान समारोह में शहीद किशन दुबे जी की माता श्रीमती जगमाया देवी जी ने पुनः मंच से यह मांग उठायी थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए शौर्य संस्था के द्वारा ठोस पहल की गयी और आज एक मांग पत्र सौंपा गया।माननीय केंद्रीय मंत्री संजय सेठ ने भी आश्वस्त किया कि इस विषय को गंभीरता से लेते हुए इसे जल्द पूर्ण करने का कार्य करेंगे ताकि जमशेदपुर के इस गौरवमय शहादत को प्रणाम करते हुए शहीद किशन दुबे की प्रतिमा लगाई जा सके। इस अवसर पर मुख्य रूप से तेजिंदर सिंह जोनी, बिनोद गुप्ता, अमित मिश्रा,ओंकार सिंह, बंटी सिंह, विकास शर्मा, नारायण प्रसादमिथिलेश सिंह, गोविंद राय, कौशल किशोर चौबे, पवन सिंह  एवं अन्य उपस्थित थे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी