February 24, 2024 6:14 pm

गुलमोहर स्कूल के प्रांगण में वार्षिक अंतर-विद्यालय संगीत प्रतियोगिता ‘सुर बहार’ का आयोजन हुआ

सोशल संवाद/डेस्क : गुलमोहर स्कूल के प्रांगण में वार्षिक अंतर-विद्यालय संगीत प्रतियोगिता ‘सुर बहार’ का आयोजन हुआ। विशिष्ट गणमान्य अतिथि के रूप में इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी,जमशेदपुर, झारखंड सुश्री निर्मला कुमारी बरेलिया उपस्थित थीं जिन्होंने अपनी गरिमामयी उपस्थिति से इस कार्यक्रम को चार चाँद लगा दिया। उन्होंने छात्रों से संगीत का लुत्फ उठाने के साथ-साथ अपने शहर जमशेदपुर को स्वच्छ रखने की अपील भी की।निर्णायक मंडली में श्री हिरोक सेन तथा सुश्री मौमिता मुखर्जी सुशोभित थे। इस पूरे आयोजन की देख-रेख और प्रबंधन प्रोसेस ओनर श्री सुजॉन चटर्जी, सुश्री स्मिता साहू और सुश्री शिबानी दास द्वारा किया गया था।

यह भी पढ़े : अखिल भारतीय भोजपुरी साहित्य सम्मेलन के स्वर्ण जयंती वर्ष में 27वाँ अधिवेशन की पूर्व संध्या पर प्रेसवार्ता का आयोजन

विभिन्न प्रतियोगिताओं की श्रेणियों में लगभग सात विद्यालयों के छात्रों ने प्रतिभागियों के रूप में शिरकत की। जूनियर वर्ग ‘मेरी आवाज सुनो’ में कक्षा छह से आठ तक के छात्र शामिल थे और सीनियर वर्ग ‘सुर संग्रह’ में कक्षा नवीं से बारहवीं तक के छात्र शामिल थे। प्रारंभिक दौर पहले ऑनलाइन आयोजित किया गया था और समापन गुलमोहर हाई स्कूल के प्राइमरी सेक्शन के टाटा ऑडिटोरियम में ऑफ़लाइन आयोजित किया गया था। जूनियर वर्ग के समापन समारोह में कलाकारों ने ‘अस्सी और नब्बे के दशक की पुरानी धुनें’ गाईं और वरिष्ठ वर्ग के प्रतिभागियों ने ‘मैश अप ऑफ हिंदी सॉन्ग्स 90 के दशक से आज तक’ अपने विद्यालय के लाइव बैंड के साथ गाया।

भाग लेने वाले विद्यालयों के शिक्षक सदस्यों के लिए ‘अंताक्षरी’ का एक प्रतिस्पर्धा कार्यक्रम भी था।अंत में विद्यार्थियों द्वारा फैशन शो हुआ जिसे देखकर सभी अंचभित हो गए।बच्चों के उत्कृष्ट प्रदर्शन ने सबका दिल जीत लिया।जूनियर वर्ग के विजेता की ट्रॉफी शिक्षिका सुश्री मधुचंदा सरकार ने अपने पति श्री कौस्तव सरकार जी की स्मृति में दान की, सीनियर वर्ग के विजेता की ट्रॉफी संगीत शिक्षक श्री सुजॉन चटर्जी ने अपनी पत्नी सुश्री संगीता चटर्जी की प्रेमपूर्ण स्मृति में दान की। ओवरऑल चैंपियन की ट्रॉफी प्राचार्या महोदया सुश्री प्रीति सिन्हा जी ने अपने पति श्री राजीव रंजन जी की स्मृति में प्रदान की। सुरों की महफ़िल ने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया। पुरस्कार विजेताओं की घोषणा के साथ इस मधुर कार्यक्रम का शानदार समापन हुआ :-

मेरी आवाज़ सुनो – कक्षा 6,7 और 8

प्रथम स्थान – निक्की शर्मा (विग इंग्लिश स्कूल) उपविजेता – पीयूष कुमार झा (नरभेराम हंसराज इंग्लिश स्कूल)

सुर संग्रह – कक्षा 9 – 12

प्रथम स्थान – जमशेदपुर पब्लिक स्कूल

उपविजेता – नरभेराम हंसराज इंग्लिश

अंताक्षरी(शिक्षक समूह) –

प्रथम स्थान – जुस्को स्कूल साउथ पार्क से रीति झा, दीपक दास

द्वितीय स्थान – एआईडब्ल्यूसी,संगीता अधिकारी,कंचन पांडे

तृतीय – जेपीएस – निशा श्रीवास्तव,रेनू भटनागर

ओवरऑल चैंपियन – जमशेदपुर पब्लिक स्कूल पुरस्कार विजेताओं को प्रमाण पत्र और ट्राफियां प्राप्त हुईं।

सुजान सर अपनी पत्नी सुश्री संगीता चटर्जी की स्मृति में और निक्की शर्मा (विग इंग्लिश स्कूल) द्वारा प्राप्त की गई, ओवरऑल चैंपियन की ट्रॉफी प्रिंसिपल महोदया सुश्री प्रीति सिन्हा ने अपने पति श्री राजीव रंजन की स्मृति में दान की और यह पुरस्कार जमशेदपुर पब्लिक स्कूल को मिला।

Our channels

और पढ़ें