April 17, 2024 5:20 pm
Srinath University Adv (1)

 Online Job ढूंढ रहे तो हो जाएं सावधान….LinkedIn पर हो रहा Scam

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क : यदि आप LinkedIn पर नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। साथ ही ये भी ध्यान रखें की अपना पर्सनल डेटा किसके साथ शेयर नहीं करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि बहुत सारे साइबर अपराधी लिंक्डइन पर फर्जी जॉब ऑफर बनाकर कैंडीडेट को ठग रहे हैं। ज्यादातर लोग नौकरी के फर्जी ऑफर देते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया भर में 56 प्रतिशत व्यवसायों को इस वर्ष कम से कम एक लिंक्डइन घोटाले का सामना करना पड़ा है। सबसे आम घोटाला फेक जॉब से जुड़ा है, 48 प्रतिशत स्कैम इस तरह से हुए है।

ये स्कैमर व्यक्तिगत जानकारी या नौकरी चाहने वालों से पैसा इकट्ठा करने के लिए असली जॉब पोस्टिंग बनाते हैं। LinkedIn पर हर सेकंड 117 नौकरी के आवेदन प्राप्त होते हैं यही वजह है की यह धोखेबाजों का अड्डा बन गया है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी