April 18, 2024 7:41 pm
Srinath University Adv (1)

स्वदेशी मेला जमशेदपुर का संपन्न हुआ भूमि पूजन

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क: भारतीय विपणन विकास केन्द्र द्वारा दिनांक 13-21 मार्च, 2024 तक गोपाल मैदान में आयोजित 17वें स्वदेशी मेला का भूमि पूजन आज मेला स्थल गोपाल मैदान, बिष्टुपुर में संपन्न हुआ। भूमि पूजन कार्यक्रम पंडित नवलकिशोर पांडे के द्वारा भगवान विश्वकर्मा के पूजन के साथ संपन्न हुआ। भूमि पूजन में यजमान के रूप में मेला संयोजक अशोक गोयल, मुरलीधर केडिया, बंदेशंकर सिंह, मनोज कुमार सिंह, अमित मिश्रा, मंजू ठाकुर,  उपस्थित थे। पूजन के पश्चात् यजमानों द्वारा नारियल तोड़कर अर्ध्य अर्पण कर स्टॉल निर्माण हेतु मेला स्थल पर मेला के सफल आयोजन के लिये महावीर पताका लगाया गया।

भूमि पूजन के अवसर पर संबोधित करते हुए मेला संयोजक अशोक गोयल ने कहा कि स्वदेशी मेला अपने प्रकार का एक विशिष्ट आयोजन है। वैसे तो जमशेदपुर में एवं देश में अन्य संस्थाओं द्वारा अनेक मेले लगाये जाते हैं, परन्तु बहुत ही अल्प समय में स्वदेशी मेले ने पूरे देश भर में अपना विस्तार एवं पहचान स्थापित किया है। स्वदेशी मेला के आयोजन में समाज के सभी वर्गों के लोग जिस निस्वार्थ भाव से लगते हैं उसके कारण यह मेला दिनों दिन यशस्वी होता जा रहा है और भविष्य में सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित करेगा।

जिला संयोजिका राजपति देवी ने कहा कि भूमि पूजन के साथ ही स्टॉल निर्माण का कार्य अब प्रारंभ हो चुका है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी मेला में प्रवेश निशुल्क रहेगा। मेला में विशिष्ट स्टॉल, सास्कृतिक कार्यक्रम, प्रतियोगिता, संगोष्ठी एवं अन्य कार्यक्रम उपलब्ध होगा।

इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष सुधांशु ओझा, पूर्व जिलाध्यक्ष बिनोद सिंह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुणाल जी एवं जिला परिषद सदस्य कुसुम पूर्ति, मिथिलेश सिंह यादव ने भूमि पूजन में शामिल होकर मेला के सफल आयोजन हेतु शुभकामनायें दी।भूमि पूजन के अवसर पर विशेष रूप से मधुलिका मेहता, संजीत सिंह, अमलेश झा, जयंत श्रीवास्तव, अनिता सिंह, कौशल किशोर, सोनू साव, इत्यादि उपस्थित थे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी