March 4, 2024 5:53 pm

भाजपा महिलाओं के लिए ‘बलात्कारी जनता पार्टी’ बन चुकी है – कांग्रेस 

Advertise

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) :  बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी की छात्रा से गैंगरेप के मामले में भाजपा आईटी सेल के तीन पदाधिकारियों की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस ने सोमवार को भाजपा पर तीखा हमला बोला है। कांग्रेस ने कहा कि भाजपा महिलाओं के लिए ‘बलात्कारी जनता पार्टी’ बन चुकी है। भाजपा का नारा बेटी बचाओ का है और काम बेटी रुलाओ का है।  यह बातें अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा ने नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस वार्ता में कहीं। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेत्री डॉली शर्मा भी मौजूद थी।

नेट्टा डिसूजा ने कहा कि बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में दो महीने पहले एक छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ था। इस घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज में तीनों आरोपी साफ दिखाई दिए। उनके नाम कुणाल पांडे, अभिषेक चौहान और सक्षम पटेल हैं, ये सभी भाजपा आईटी सेल के सक्रिय पदाधिकारी हैं। भाजपा एक तरफ कहती है कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’, लेकिन सच्चाई यह है कि भाजपा महिलाओं के लिए ‘बलात्कारी जनता पार्टी’ बन चुकी है। भाजपा का नारा बेटी बचाओ का है और काम बेटी रुलाओ का है। उत्तर प्रदेश में आज महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं। नेट्टा डिसूजा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के ही संसदीय क्षेत्र बनारस में एक छात्रा के साथ गैंगरेप हुआ और आरोपित भाजपा आईटी सेल के पदाधिकारी निकले। इन्हें गिरफ्तार करने में 60 दिन का समय लग गया, क्योंकि ये बलात्कारी मध्य प्रदेश चुनाव में भाजपा का प्रचार कर रहे थे। इन 60 दिनों में सबूत मिटाने की कोशिश की गई होगी। अगर बीएचयू के छात्रों ने इस घटना को नहीं उठाया होता तो बहुत सारे दूसरे मामलों की तरह यह भी दबा दिया जाता। 

नेट्टा डिसूजा ने पूछा कि प्रधानमंत्री जी चुप क्यों हैं? आज देश की हर बहन, हर बेटी के मन में एक ही सवाल है कि अपने ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ऐसी घटना देखकर प्रधानमंत्री मोदी जी का दिल नहीं बैठा? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा क्या अपनी चुप्पी तोड़ेंगे? वह न्यूज चैनल पर शो करने वाले एंकरों को चैलेंज देती हैं कि इस गैंगरेप का मुद्दा उठाइए, इस पर चर्चा करिए और बेटी को न्याय दिलवाइये। यह बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा है।

वहीं डोली शर्मा ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह कहते थे कि उत्तर प्रदेश में दूरबीन लेकर ढूंढने पर भी अपराधी नहीं मिलेगा। लेकिन दूरबीन की जरूरत नहीं है, क्योंकि अपराधी तो आप अपने बगल में लेकर बैठे हैं। उत्तर प्रदेश में हर दो घंटे में एक दुष्कर्म होता है। उत्तर प्रदेश में बुलडोजर इन अपराधियों के घर जाते हुए नहीं देखा गया। देखेंगे भी कैसे, जब अपराधी बृजभूषण सिंह, कुलदीप सिंह सेंगर, चिन्मयानंद और भाजपा आईटी सेल के इन पदाधिकारियों जैसे होंगे। पुलिस चार्जशीट सब कुछ बताती रही, लेकिन बृजभूषण सिंह जैसे लोग खुले में घूमते हैं। आज अपराधी संसद में बैठे हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं होती। एनसीआरबी की रिपोर्ट बताती है कि वर्ष 2021 में महिलाओं के साथ अपराध के 56,083 मामले सामने आए। वर्ष 2022 में ये आंकड़ा बढ़ गया और 65,743 मामले सामने आए, आंकड़ों में करीब 10 हजार की बढ़ोतरी हुई।

Our channels

और पढ़ें