February 27, 2024 2:59 pm

भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर राहुल गांधी का पुतला फूंक जताया विरोध

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी की जाति के बारे में विवाद खड़ा करने का भाजपा ने कड़ा विरोध किया है। भाजपा के दिल्ली प्रदेश ओबीसी मोर्चा ने जंतर मंतर पर जोरदार प्रदर्शन किया और साथ ही राहुल गांधी के पुतले फूंके। कार्यकर्ताओं ने मांग की कि राहुल गांधी इस मामले में पूरे राष्ट्र से माफी मांगें। नेता प्रतिपक्ष श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी की उपस्थिति एवं दिल्ली भाजपा ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष श्री सुनील यादव के नेतृत्व में हुए विरोध प्रदर्शन मोर्चा महामंत्री श्री राम खिलाड़ी यादव, श्री यूके चौधरी और श्री मनीष चौधरी, मोर्चा उपाध्यक्ष श्री लोकेश नंबरदार, श्री अमित यादव, श्री श्याम कुमार, चांदनी चौक का जिला अध्यक्ष श्री कुलदीप सिंह सहित मोर्चा के अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का आज पूरा विश्व सम्मान करता है। उन्हें किसी जाति या वर्ग से संबद्ध होने के कारण नहीं बल्कि पूरे विश्व में भारत का मान-सम्मान और गौरव बढ़ाने के लिए जाना जाता है। तमाम बड़े देश भी आज मोदी जी के प्रभाव को स्वीकार करते हैं और हर महत्वपूर्ण मामले में उनके मार्गदर्शन की अपेक्षा करते हैं। ऐसे में राहुल गांधी द्वारा ऐसी तुच्छ टिप्पणी उनकी नीची सोच और मानसिकता को ही प्रकट करती है। राहुल गांधी ने पूरे देश के गरीबों और पिछड़ों का अपमान किया है। इसलिए वह सभी देशवासियों से माफी मांगें। प्रदर्शनकारियों को दिल्ली प्रदेश भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष सुनील यादव ने भी संबोधित किया और राहुल गांधी के बयान की निंदा की।

बिधूड़ी ने कहा कि राहुल गांधी समझ चुके हैं कि लगातार तीसरे लोकसभा चुनाव में उन्हें मुंह की खानी पड़ेगी। भाजपा के नेतृत्व में एनडीए फिर से 400 सीटें जीतने जा रहा है जिससे राहुल गांधी का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। उन्होंने कहा कि हम राहुल गांधी के परिवार के बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से यह अपील अवश्य करेंगे कि ऐसी टिप्पणियों को देखते हुए राहुल गांधी का मेडिकल चेकअप कराया जाए। दिल्ली एम्स में डॉक्टरों की एक्सपर्ट टीम से उनका चेकअप कराया जाना चाहिए।

उन्होंने याद दिलाया कि राहुल गांधी हमेशा ही राष्ट्रविरोधी टिप्पणियों के कारण चर्चा में रहे हैं। चाहे अनुच्छेद-370 को हटाने का मामला हो, घुसपैठी बांग्लादेशियों को निकालने का मामला हो, पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक का मामला हो, राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का मामला हो या फिर तीन तलाक, सीएए या आदिवासी बेटी को राष्ट्रपति बनाने का मामला हो, राहुल गांधी ने हमेशा ही कांग्रेस नेतृत्व के रूप में देशविरोधी ताकतों को ही मजबूत करने का काम किया। अब एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अवांछित टिप्पणी करके वह अपने आपको ओछा साबित कर रहे हैं। सुनील यादव ने कहा कि राहुल गांधी द्वारा दिया गया बयान उनकी अज्ञानता का प्रतीक है और यह उनकी मानसिकता को दर्शाता है। कांग्रेस को इस बात का आभास है कि पिछले दो बार से उसकी सरकार नहीं बनी है और इस वक्त उन्हें 40 सीटें भी नहीं मिलने वाली, इन सभी कारणों से मानसिक संतुलन खो चुके राहुल गांधी जानबूझकर बेतुके बयान दे रहे हैं।  यादव ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा की चर्चा कही नहीं है इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के बारे में ऐसे बयान देकर अपनी ओर मीडिया और अन्य लोगों का ध्यान खींचने का एक असफल प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि जब तक राहुल गांधी माफी नहीं मांगते तब तक हम दिल्ली के सभी जिलों में राहुल गांधी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

Our channels

और पढ़ें