February 28, 2024 10:59 am

पाकिस्तान में गुरूद्वारा करतारपुर साहिब की बेअदबी के मामले में दिल्ली भाजपा सिख प्रकोष्ठ ने पाकिस्तान उच्चायोग पर किया प्रदर्शन

Advertise

सोशल संवाद /दिल्ली (रिपोर्ट-सिद्धार्थ प्रकाश ) : भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री सरदार मनजिन्दर सिंह सिरसा ने प्रदर्शन में एकत्र भाजपा कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहन दिया और कहा कि मैंने इस संदर्भ में केन्द्रीय विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर को पत्र खिकर सिख संगत की पीड़ा से अवगत कराया है और मैं मांग करता हूँ कि गुरूद्वारा श्री करतारपुर साहिब की व्यवस्था अविलम्ब सिखों को और पाकिस्तान सिख गुरूद्वारा प्रबंधन कमेटी को सौंपी जाये तांकि भविष्य में ऐसी बेअदबी न हो सके।

प्रदर्शन में सिख प्रकोष्ठ के प्रभारी सरदार गुरमीत सिंह सूरा, संयोजक सरदार कुलविन्दर सिंह बन्टी, सरदार के.एस. दुग्गल, निगम पार्षद सरदार अर्जुन पाल सिंह मारवाह, सरदारनी कुलजीत कौर एवं सरदारनी परमजीत कौर सहित अन्य सिख नेता उपस्थित थे। प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुये सरदार इम्प्रीत सिंह बक्शी ने कहा कि दुनिया भर में बसे सिख समुदाय के लिये गुरूद्वारा  करतारपुर साहिब एक सर्वोच्च धर्म स्थल है और पाकिस्तान के कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा उस धर्म स्थल की बेअदबी के समाचार ने भारत ही नहीं दुनिया के कोने-कोने में बसे सिखों एवं पंजाबियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाकर उन्हें विचलित किया है।

सरदार इम्प्रीत सिंह बक्शी ने कहा कि हम पाकिस्तान सरकार से मांग करते हैं कि गुरूद्वारा साहिब की बेअदबी करने वाले असमाजिक तत्वों को कड़ी सजा दिलवाये और गुरूद्वारा करतारपुर साहिब की सुरक्षा को बढ़ाये।

Our channels

और पढ़ें