July 12, 2024 5:54 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

श्रीनाथ विश्वविद्यालय एवं श्रीनाथ कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन के संयुक्त तत्वाधान में पर्यावरण दिवस मनाया गया

सोशल संवाद/डेस्क : श्रीनाथ विश्वविद्यालय एवं श्रीनाथ कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन के संयुक्त तत्वाधान में पर्यावरण दिवस मनाया गया. इस अवसर पर परिसर में  पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ.एस एन सिंह एवं  श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रचना रश्मि ने वृक्षारोपण किया । जिसमें छात्रों और शिक्षकों  ने  हिस्सा लिया। कार्यक्रम मे श्रीनाथ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ. एस एन सिंह ने युवाओ को पर्यावरण को साफ रखने को कहा जिससे आने वाली पीढी को स्वच्छ पर्यावरण मिल सके । श्रीनाथ कॉलेज ऑफ एजुकेशन की प्रभारी प्राचार्या श्रीमती रचना रश्मि ने कहा कि पर्यावरण दिवस का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ाना है जिससे पर्यावरण सुरक्षित रह सके साथ ही उन्होने प्लास्टिक के उपयोग को रोकने पर जोर दिया।

पौधारोपण कार्यक्रम में विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए गए, जिनमें फलदार, छायादार और औषधीय पौधों का समावेश था। कार्यक्रम के अंत में, सभी प्रतिभागियों को पौधों की देखभाल और संरक्षण के लिए शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम मे प्रबंधन की सदस्या श्रीमती मौमिता महतो उपस्थित थी । सोना देवी विश्वविद्यालय घाटशिला ,जमशेदपुर के प्रांगण में – विश्व पर्यावरण दिवस – 2024 का आयोजन किया गया जिसमें विश्वविद्यालय के सभी छात्रों ने भाग लिया इसमें विभाग के शिक्षक शिक्षिकाओं ने जहां छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया वहीं पर्यावरण के संरक्षण संबंधी विषय पर अपनी असीमित प्रतिभा का परिचय दिया इस अवसर पर यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री प्रभाकर सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

कुलपति प्रोफेसर जेपी मिश्रा द्वारा छात्र-छात्राओं को बहुत ही प्रेरणास्पद सुझाव दिए गए। विश्वविद्यालय कुलसचिव डॉक्टर गुलाब सिंह आजाद द्वारा छात्र-छात्राओं को विद्यार्थी जीवन में सफल होने के लिए पर्यावरण उपयोगी कई जीवन उपयोगी जानकारी  दी गई आज के कार्यक्रम में मुख्य रूप से श्रीमती अनसूया राय , श्रद्धा पंडा , उमेश गुप्ता , प्रॉ. लीना श्रीवास्तव , प्रो. आफ़ताब आलम आदि के द्वारा पौधारोपण किया गया कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के अनेक अध्यापक व्याख्याता एवं शिक्षकत्तर कर्मचारी उपस्थित रहे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी