[wpdts-date-time]

“आश्रय द्वार फाउंडेशन” द्वारा नेत्र रोग उपचार शिविर का आयोजन

सोशल संवाद/बड़बिल(रिपोर्ट – संजय सिन्हा ) : बड़बिल -माननीय मुख्यमंत्री श्री नवीन पटनायक के 78वें जन्मदिन के अवसर पर क्योंझर जिले के जोड़ा नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 कुंदुरनाला में नेत्र उपचार शिविर का आयोजन जोड़ा के समाजिक संगठन आश्रय द्वार फाउंडेशन द्वारा बीते सोमवार को किया गया था।  इस शिविर मे  गरीब लोगों को मुफ्त नेत्र चिकित्सा कैसे प्रदान की गई थी। जोडा एक खनि -खदान से भरा पुरा  शहर है। क्षैत्रवासी  विभिन्न नेत्र रोगों से पीड़ित हैं।

“आश्रय द्वार फाउंडेशन” और एलवी प्रसाद संस्थान का संयुक्त प्रयास है। शिविर के आयोजन से किया गया। फाउंडेशन के सदस्यों ने वार्ड नंबर 3 में  कुंडुरनाला  एवं आसपास के पीड़ित नेत्र रोगियों को नेत्र रोग उपचार शिविर की जानकारी दी । नेत्र चिकित्सा शिविर में 114 से अधिक मरीज आए और उनकी आंखों की जांच क्योंझर के एलवी प्रसाद अस्पताल की मेडिकल टीम ने की। उनमें से 14 लोग  मोतियाबिंद से ग्रसित थे,जिनका मुफ्त उन्नत उपचार के लिए क्योंझर शहर भेजा गया  ।

जिन लोगों को आंखों की मामूली समस्या थी, उन्हें न्यूनतम कीमत पर चश्मा उपलब्ध कराया गया। नेत्र रोग शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध डॉ. अजय कुमार दास शामिल हुए थे।  “आश्रय द्वार फाउंडेशन “के सदस्य और एल भी प्रसाद ने उनके केंद्रित प्रयासों को देखने के बाद संस्थान की मेडिकल टीम के प्रति आभार व्यक्त किया। अंत में आश्रय द्वार फाउंडेशन के निदेशक विजय महाकुड ने आगे कहा कि  नेत्र रोगी जोड़ा टाउनशिप के  अन्य वार्डों में भी मुफ्त नेत्र रोग जाँच शिविर लगाया जाऐगा।

Our channels

और पढ़ें