July 18, 2024 10:58 am
Search
Close this search box.

फैजाबाद सांसद अवधेश बोले- मेरी अयोध्या में जीत की चर्चा दुनियाभर:राष्ट्रपति के अभिभाषण में अयोध्या का जिक्र नहीं


सोशल संवाद / डेस्क:
संसद सत्र का मंगलवार 2 जुलाई को 7वें दिन की कार्यवाही जारी है। सपा नेता और फैजाबाद सांसद अवधेश प्रसाद पासी ने लोकसभा में कहा कि मैं आज इस सदन में सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं जो अपने-अपने क्षेत्रों में जीतकर आए हैं। मैं अपने नेता अखिलेश यादव के प्रति भी धन्यवाद देता हूं। जब अयोध्या के लोगों ने मुझे जिताकर भेजा है तो इसकी दुनियाभर में चर्चा है। मैंने महामहिम राष्ट्रपति जी के भाषण को देखा और सुना। 29 पेज के अभिभाषण में कहीं भी राष्ट्रपति, अयोध्या, मर्यादा पुरुषोत्तम का नाम नहीं है। मुझे बड़ा ही अफसोस हुआ। अभी मैं अयोध्या गया था। वहां के रास्तों में कीचड़ है। दीवारें तक गिर गई हैं।

लोकसभा में आज सबसे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोलने आए। उन्होंने कहा- हम बचपन से सुनते आए हैं- होइहि सोइ जो राम रचि राखा। अयोध्या की जीत ने इसे साबित कर दिया। जो कहते थे हम उनका लाए हैं, उन्होंने उन्हें हरा दिया। उन्होंने कहा- सरकार ही पेपर लीक करा रही है, ताकि युवाओं को नौकरी न देनी पड़े।

मर्यादा पुरुषोत्तम की धरती पर टूटी मर्यादा – अवधेश पासी

सपा के अवधेश प्रसाद बोले- अयोध्या की गलियों में कीचड़ भरा है। जिस रेलवे स्टेशन का मोदी जी ने उद्घाटन किया था, उसका एक हिस्सा ढह गया। अयोध्या में इतनी गंदगी है, लगता है कि सारी दुनिया की गंदगी अयोध्या में आ गई है।

अयोध्या में एयरपोर्ट बना है, लेकिन वहां जिनकी जमीनें छीनी गईं उन्हें अभी तक मुआवजा नहीं दिया गया। अयोध्या के लोगों की जमीनें कोड़ियों के दाम खरीदकर उस पर बाहर के लोगों को बसाया गया। मर्यादा पुरुषोत्तम की धरती पर मर्यादा को तोड़ा गया है।

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़- खड़गे के बीच बहस

कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- मुझे बनाने वाली सोनिया गांधी हैं। न रमेश बना सकता है, न आप बना सकते हैं, जनता ने मुझे बनाया।

इस पर उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा- मैं उस स्तर पर नहीं आना चाहता। आपको किसने बनाया, ये आप जाने। कितने मौके आए जब आपकी प्रतिष्ठा को धक्का लगा, मैंने आपकी प्रतिष्ठा को बचाया।

आप हर बार चेयर को नीचा नहीं दिखा सकते। आप हर बार चेयर का अनादर नहीं कर सकते। आप अचानक खड़े हो जाते हैं और बिना यह समझे कि मैं क्या कह रहा हूं, कुछ भी बोल देते हैं।

इस देश और संसदीय लोकतंत्र और राज्यसभा की कार्यवाही के इतिहास में चेयर के प्रति इतनी अवहेलना कभी नहीं हुई, जितनी आपने की। अब आपको आत्मचिंतन करने का समय आ गया है।

टीएमसी सांसद बोले- मोदी जी की गारंटी में वारंटी नहीं

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर से टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा- मोदी जी की गारंटी में वारंटी नहीं है। यह कमजोर सरकार है। जिसके सामने मजबूत विपक्ष है। हर दिन हर पल याद रखना होगा कि सरकार कमजोर है, विपक्ष मजबूत है। सिर्फ संसद ही नहीं, संसद के बाहर भी राजनीतिक लड़ाई जारी रहेगी।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी