March 4, 2024 5:07 pm

पालतू बिल्ली के काटने  से बाप-बेटे को रेबीज इंफेक्शन : दोनों ने तोड़ा दम

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : यूपी के कानपुर देहात से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. जहां पालतू बिल्ली के काटने से हफ्ते भर के अंदर पिता-पुत्र की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बिल्ली को कुछ दिन पहले एक आवारा कुत्ते ने काट लिया था, जिसके चलते उसके शरीर में इंफेक्शन फैल गया था. लेकिन जब बिल्ली ने पिता-पुत्र को काटा तो उन्होंने इसे हल्के में लिया और रेबीज का इंजेक्शन नहीं लगवाया. इसके कुछ दिन उनकी उनकी हालत बिगड़नी शुरू हो गई. 

बता दें कि पूरा मामला अकबरपुर कोतवाली क्षेत्र के अशोक नगर का है. यहां रहने वाले इम्तियाजुद्दीन नबौली प्राथमिक विद्यालय में प्रिंसिपल थे. उन्होंने घर में एक बिल्ली पाल रखी थी. इस बिल्ली को सितंबर के महीने में एक आवारा कुत्ते ने काट लिया था. इसके बाद इम्तियाजउद्दीन ने पालतू बिल्ली को डॉक्टर को दिखाया. उसका इलाज चल रहा था. 

इसी बीच अक्टूबर में बिल्ली ने इम्तियाजुद्दीन की पत्नी को पंजा मार कर घायल कर दिया. हालांकि, वो बहुत ज्यादा जख्मी नहीं हुई थी. फिर अक्टूबर के आखिर में बिल्ली ने उनके बेटे अजीम को काट लिया. इसी के दो घंटे बाद इम्तियाजउद्दीन को भी बिल्ली ने काट लिया. लेकिन तब परिवार वालों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया और ना ही अपना इलाज करवाया. 

Our channels

और पढ़ें