February 24, 2024 6:10 pm

जेसीएपीसीपीएल, टाटा स्टील फाउंडेशन और जमशेदपुर गोल्फ ने मस्ती की पाठशाला के बच्चों और कैडीज के लिए गोल्फ छात्रवृत्ति और इन्क्यूबेशन कार्यक्रम का अनावरण किया

सोशल संवाद/जमशेदपुर : जेसीएपीसीपीएल, टाटा स्टील फाउंडेशन और जमशेदपुर गोल्फ के सहयोग से, 73वें स्टील सिटी गोल्फ-2024 में “गोल्फ स्कॉलरशिप एंड इनक्यूबेशन प्रोग्राम” के शुभारंभ की घोषणा की गई । इस कार्यक्रम को जेसीएपीसीपीएल द्वारा जमशेदपुर गोल्फ के तकनीकी और खेल विशेषज्ञता समर्थन के साथ टाटा स्टील फाउंडेशन के माध्यम से सामाजिक और जमीनी स्तर के खिलाड़ियों के विकास के लिए अपनी सीएसआर पहल के हिस्से के रूप में वित्त पोषित किया जाएगा। प्रशिक्षण गोलमुरी और बेल्डीह गोल्फ कोर्स में दिया जायेगा. इस पहल का उद्देश्य “मस्ती की पाठशाला” (एमकेपी) के बच्चों और कैडियों को गोल्फ के खेल में अवसर प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाना है। जेसीएपीसीपीएल पहले से ही एमकेपी में लड़कियों की समग्र शिक्षा और विकास के लिए अपना समर्थन दे रहा है।

डी.बी. सुंदर रमन, उपाध्यक्ष, टाटा स्टील रॉ मैटेरियल्स, जेसीएपीसीपीएल के प्रबंध निदेशक उज्ज्वल चक्रवर्ती और टाटा स्टील फाउंडेशन के सीईओ सौरव रॉय के द्वार इस कार्यक्रम का अनावरण किया गया ।

सुंदर रमन ने अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “यह सहयोग टाटा स्टील की प्रतिभा को पोषित करने और सामुदायिक विकास को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। हम खेल की परिवर्तनकारी शक्ति में विश्वास करते हैं, और यह कार्यक्रम निस्संदेह कई महत्वाकांक्षी व्यक्तियों के लिए दरवाजे खोलेगा।”

उज्ज्वल चक्रवर्ती ने कहा, “जेसीएपीसीपीएल को इस सार्थक प्रयास का हिस्सा होने पर गर्व है। टाटा स्टील फाउंडेशन और जमशेदपुर गोल्फ के साथ प्रयासों को मिलाकर, हमारा लक्ष्य इन प्रतिभाशाली व्यक्तियों के जीवन पर स्थायी प्रभाव पैदा करना है।”

सौरव रॉय ने अपनी खुशी व्यक्त की, क्योंकि यह कार्यक्रम विविध समुदाय को इस प्रतिष्ठित खेल का हिस्सा बनने का अवसर प्रदान करता है, विशेष रूप से मस्ती की पाठशाला के बच्चों के लिए, जो सड़क पर रहने वाले बच्चों और बाल श्रमिकों के सर्वांगीण विकास के लिए एक आवासीय ब्रिज कोर्स है। जेसीएपीसीपीएल पहले से ही एमकेपी में लड़कियों की समग्र शिक्षा और विकास को मुख्यधारा में लाने के लिए अपना समर्थन दे रहा है।

इस पहल में एक प्रमुख भागीदार, जमशेदपुर गोल्फ, विविध पृष्ठभूमि से गोल्फ प्रतिभाओं की खोज और पोषण करने की क्षमता से उत्साहित है।”गोल्फ स्कॉलरशिप एंड इनक्यूबेशन प्रोग्राम” खेल और सामुदायिक सहभागिता के माध्यम से सकारात्मक बदलाव लाने के सामूहिक प्रयास का उदाहरण है। यह पहल न केवल कॉर्पोरेट संस्थाओं और समुदाय के बीच संबंधों को मजबूत करती है बल्कि महत्वाकांक्षी गोल्फर के लिए उज्जवल भविष्य का मार्ग भी प्रशस्त करती है।

जेसीएपीसीपीएल के बारे में 2011 में टाटा स्टील लिमिटेड (51%) और निप्पॉन स्टील कॉर्पोरेशन (49%) द्वारा निगमित; जमशेदपुर कंटीन्यूअस एनीलिंग एंड प्रोसेसिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड भारत में उच्च ग्रेड ऑटोमोटिव सीआर स्टील्स की बढ़ती मांग को पूरा करती है, जिससे ऑटोमोटिव ओईएम को बढ़े हुए स्थानीयकरण के अपने रणनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने में सक्षम बनाया जाता है।

Our channels

और पढ़ें