February 28, 2024 10:17 am

केजरीवाल सरकार का स्वास्थ्य मॉडल भ्रष्टाचार और गैर-प्रदर्शन के कारण उजागर हो गया है – वीरेंद्र सचदेवा

Advertise

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : दिल्ली भाजपा कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी के नेतृत्व में आज आम आदमी पार्टी कार्यालय के पास एक विशाल प्रदर्शन किया और दिल्ली सरकार में नकली और खराब गुणवत्ता वाली दवाओं के वितरण के खिलाफ गिरफ्तारी दी। भाजपा नेताओं ने अस्पतालों में नकली दवाओं के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को जिम्मेदार ठहराते हुए उनके इस्तीफे की मांग की। पुलिस बैरिकेड्स तोड़ आम आदमी पार्टी कार्यालय की ओर बढ़ रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लियें दिल्ली पुलिस ने भारी पानी की बौछार छोड़ कर उन्हे रोका।

वीरेंद्र सचदेवा एवं रामवीर सिंह बिधूड़ी के साथ सांसद डॉ. हर्षवर्द्धन, मनोज तिवारी, श्री रमेश बिधूड़ी, दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष श्री विजेंद्र गुप्ता और विजय गोयल सहित अन्य ने उपाध्यक्ष गजेंद्र यादव द्वारा संचालित प्रदर्शन को सम्बोधित किया। दिल्ली भाजपा पदाधिकारी हर्ष मल्होत्रा, कमलजीत सहरावत, योगेन्द्र चंदोलिया, दिनेश प्रताप सिंह, श्रीमती योगिता सिंह, प्रवीण शंकर कपूर, सुश्री बांसुरी स्वराज,विनोद बछेती, विक्रम मित्तल, श्री अमित तिवारी, ब्रिजेश राय और श्री अमित गुप्ता, विधायक अभय वर्मा और अनिल बाजपेयी, एमसीडी में एलओपी सरदार राजा इकबाल सिंह, मोर्चा अध्यक्ष श्री विनोद सहरावत, मोहन लाल गिहारा , सी.एल. मीना, जिला अध्यक्षों और पार्षदों के साथ हजारों पार्टी कार्यकर्ता प्रदर्शन में सम्मलित हुऐ।

प्रदर्शन को संबोधित करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दावा करते थे कि उनकी सरकार का स्वास्थ्य मॉडल देश में अग्रणीय है, लेकिन आज केजरीवाल सरकार के स्वास्थ्य मॉडल की पोल भ्रष्टाचार और गैर-प्रदर्शन से खुल गई है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार के अस्पतालों में गरीबों के लिए चिकित्सा परीक्षण और एक्स-रे आदि सुविधाओं का अभाव है, वे गरीब मरीजों को खराब गुणवत्ता वाली दवाएं देते हैं और महिला मेडिको स्टाफ के लिए भी असुरक्षित हैं। इस सप्ताह ही हमने दिल्ली सरकार के बुराड़ी अस्पताल में एक महिला चिकित्सक द्वारा यौन उत्पीड़न की शिकायत करने की घटना देखी है और दिल्ली सरकार ने इसे 3 दिनों तक दबाने की कोशिश की।

सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में नकली और खराब गुणवत्ता वाली दवाओं का वितरण लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ है और सीएम केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज को इसकी जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए।दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल और भारद्वाज दोनों को जुलाई 2023 से नकली दवाओं के बारे में पता था लेकिन उन्होंने उनके वितरण को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया, जो दवा घोटाले में उनकी मिलीभगत साबित करता है। वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि समाचार रिपोर्टों से यह चौंकाने वाली बात सामने आई है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 253 ऑपरेशन थिएटरों में से 62 चालू नहीं हैं, जिससे पता चलता है कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में गरीब मरीजों को ऑपरेशन के लिए 12 से 24 महीने की तारीखें क्यों मिलती हैं।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता श्री रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि 4 दशकों से अधिक के राजनीतिक करियर में मैंने इतनी गिरी हुई सरकार नहीं देखी, जिसने अरविंद केजरीवाल सरकार की तरह सरकारी अस्पतालों में नकली और खराब गुणवत्ता वाली दवाओं के वितरण की अनुमति दी हो। इस साल की शुरुआत में नकली दवाओं का मामला मुख्यमंत्री की जानकारी में था लेकिन उन्होंने स्पष्ट रूप से नापाक कारणों से इसे नजरअंदाज कर दिया।

बिधूड़ी ने कहा कि यह जानकर अफसोस होता है कि आप कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के बुराड़ी अस्पताल में महिला चिकित्सकों के यौन उत्पीड़न में शामिल हैं, लेकिन स्वास्थ्य मंत्री भारद्वाज अपनी पार्टी के लोगों को बचाने के लिए अधिकारियों पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेल रहे हैं। बिधूड़ी ने कहा कि भाजपा विधायक केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के मुद्दों को उठाने में पार्टी संगठन के साथ सहयोग करते रहेंगे और जब तक केजरीवाल दवा घोटाले की जिम्मेदारी नहीं लेते तब तक दिल्ली विधानसभा को चलने नहीं देंगे।

डॉ हर्ष वर्धन ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में दिल्ली बीजेपी द्वारा किए गए प्रदर्शन सिर्फ प्रतीकात्मक नहीं थे बल्कि उन प्रदर्शनों का ही नतीजा है कि आज सतेंद्र जैन और मनीष सिसौदिया जेल के अंदर हैं और आज केजरीवाल भी ई.डी. समन के बाद बचने के लियें ही विपश्यना के लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जीवन बचाने के लिए महत्वपूर्ण कुछ दवाओं का जब परीक्षण किया गया तो वे नकली निकलीं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार में ऐसी कोई योजना नहीं है जिसमें भ्रष्टाचार न हुआ हो। जब दिल्ली में भाजपा की सरकार थी तो हमने जो नीति बनाई उसे कई राज्यों ने अपनाया और आज मोदी जी की गारंटी से पूरे देश को लाभ मिल रहा है। आज दिल्ली में सरकार के भ्रष्टाचार का घड़ा भर गया है और अब जल्द ही अरविंद केजरीवाल दिल्ली से गायब हो जाएंगे क्योंकि जीत हमेशा सच्चाई की होती है। रमेश बिधूड़ी ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में गरीब लोग दवा लेते हैं और जिस तरह से केजरीवाल सरकार ने उन गरीबों को धोखा देकर नकली दवाएं बांटी हैं, उन्हें दिल्ली की गरीब जनता कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अब तक सिर्फ भ्रष्टाचार करते रहे हैं लेकिन अब गरीबों की जिंदगी से खेल रहे हैं. भाजपा यह सुनिश्चित करेगी कि केजरीवाल सरकार गरीबों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने के अपने कुकृत्य का भुगतान करे।

विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में जिस तरह से नकली दवाएं बांटी जा रही हैं, उसमें सबसे बड़ा हाथ अरविंद केजरीवाल का है, क्योंकि सौरभ भारद्वाज तो सिर्फ एक मोहरा हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के गरीब लोग दिल्ली सरकार के अस्पतालों पर भरोसा करते हैं क्योंकि वे दवाएं नहीं खरीद सकते, लेकिन हैरानी की बात है कि सरकार उन्हें अंधेरे में रख रही है और नकली दवाएं बांट रही है। विजय गोयल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जब भी जनता के बीच जाते हैं तो अपनी झूठी तारीफ करते हैं और अपने स्वास्थ्य मॉडल के बारे में बड़े-बड़े दावे करते हैं लेकिन आज उनके विश्व स्वास्थ्य मॉडल की पोल खुल गई है। भाजपा द्वारा लगाए गए सभी आरोप आज तक सच साबित हुए हैं और नकली दवाओं का यह भ्रष्टाचार आरोप भी सच साबित होगा।

Our channels

और पढ़ें