July 14, 2024 2:20 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

कुणाल षाडंगी को मिलेगा अंतराष्ट्रीय यूथ आईकॉन अवार्ड, फेडरेशन ऑफ़ इंडियन्स एसोशिएशन 28 जनवरी को गणतंत्र दिवस महोत्सव समारोह पर शिकागो में करेगी सम्मानित

सोशल संवाद/डेस्क : पूर्व विधायक और झारखंड भाजपा के तेजतर्रार प्रवक्ता कुणाल षाडंगी 28 जनवरी को अमेरिका के शिकागो में अंतराष्ट्रीय यूथ आईकॉन अवार्ड से सम्मानित होंगे. फेडरेशन ऑफ़ इंडियन्स एसोशिएशन की शिकागो ईकाई ने इसकी पुष्टि करते हुए कुणाल षाडंगी को ईमेल भेजकर 28 जनवरी 2024 को शिकागो आमंत्रित किया है. गणतंत्र दिवस महोत्सव समारोह के दौरान कुणाल सम्मानित होंगे. एफआईए- शिकागो (फेडरेशन ऑफ़ इंडियन्स एसोशिएशन) एक अंतराषट्रीय नॉन प्रॉफिट संगठन है जिसमें अमेरिका में रह रहे तीन लाख से अधिक भारतीय और एशियाई लोग जुड़े हैं. इस संगठन का मूल उद्देश्य भारतीय इतिहास और सांस्कृतिक विरासत को प्रोत्साहन देना है.

अमेरिका के विभिन्न राज्यों में इसकी शाखाएँ कार्यरत हैं तथा भारतीय विदेश मंत्रालय और अमेरिका स्थित विभिन्न भारतीय दूतावासों के साथ समन्वय स्थापित कर काम करती है। एफआईए ने कुणाल षाडंगी को भेजे गये ईमेल आमंत्रण में बताया है कि यह सम्मान उन्हें झारखंडी युवाओं को अपने विशेष मुहिम के मार्फ़त शिक्षा, स्वास्थ्य और सामाज कल्याण की दिशा में उल्लेखनीय और अनुकर्णीय योगदान के लिए दी जायेगी. कुणाल षाडंगी ने इस विशेष सम्मान के लिए चयनित होने पर इसे पूर्वी सिंहभूम सहित झारखंडी जनमानस को समर्पित किया. उन्होंने एफआईए की शिकागो इकाई के प्रति कृतज्ञता जाहिर किया है. कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी के समय से लोकोपयोगी कार्य करने की जो प्रेरणा मिली है, जमशेदपुर एवं पूरे जिले की जनता के साथ और आशीर्वाद को समर्पित है यह सम्मान.

विदित हो कि इससे पहले भी कुणाल षाडंगी को अंतराष्ट्रीय स्तर पर कई सम्मान मिल चुके हैं. 2018 में अमेरिकी सरकार के सबसे प्रतिष्ठित विश्व प्रसिद्द लीडरशिप कार्यक्रम आईवीएलपी में भाग लेने वाले झारखंड के वे पहले राजनीतिज्ञ बने थे। उनके बाद विधायक दीपिका पांडेय सिंह यह सम्मान मिला है. सम्मान की कड़ी में कुणाल षाडंगी के नाम एक और उपलब्धि रही है कि उन्हें इससे पहले 2019 में अमेरिका की बहुप्रतिष्ठित विश्वविद्यालय हार्वर्ड यूनिवर्सिटी में India Conference में युवाओं को संबोधित करने के लिए भी आमंत्रण मिला था. कुणाल ने बताया की 26 जनवरी को जमशेदपुर में विभिन्न स्थानों पर ध्वजारोहण करने के बाद वे शिकागो (अमेरिका) के लिए रवाना होंगे. उन्होंने इस सम्मान के लिए जिले सहित राज्यभर के युवा साथियों का विशेष आभार जताया है.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी