Don't Click This Category

घर पर रहकर ही विद्या बालन की फिटनेस जर्नी से सीखें वजन कम करना

सोशल संवाद / डेस्क : एक्ट्रेस विद्या बालन एक ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो हमेशा अपने वजन और शरीर की बनावट को लेकर ट्रोल होती रहती हैं। लेकिन उन्होंने हमेशा अपने शरीर को अपनाया है और वो जैसी हैं उसमें खुद को पूरे कॉन्फिडेंस के साथ पेश किया है। उनका मानना है कि आपको अपने कर्व्स को फ्लॉन्ट करना चाहिए न कि उसे लेकर शर्मिंदा होना चाहिए।

लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि वो अपने डाइट और फिटनेस पर ध्यान नहीं देतीं। एक्ट्रेस ने एक बार खुलासा किया था कि वजन नियंत्रण में रखने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता था। जब तक कि उन्हें एहसास नहीं हुआ कि वह चीजों को गलत तरीके से कर रही थीं। वो भूखी रहती थीं और यहां तक कि कभी-कभी बारह से चौदह घंटे तक बिना कुछ खाए बिता देती थीं। चलिए जानते हैं कि उन्होंने अपनी गलतियों से क्या सबक लिया और अब वो फिट रहने के लिए क्या करती हैं।

कसरत

विद्या भले ही जिम जाते हुए स्पॉट नहीं की जातीं, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वो कसरत नहीं करतीं। एक्ट्रेस घर पर ही वर्कआउट करती हैं और जिम नहीं जातीं। वह कसरत  करती हैं। कसरत मूल रूप से आपके अपने शरीर के वजन का उपयोग करके किया जाता है, जैसे योगा में करते हैं। इसे अपने कोर को मजबूत करने के लिए किया जाता है। इसके अलावा वो थोड़ा कार्डियो भी करती हैं।

भरपूर नींद

विद्या हफ्ते में 4 से 5 बार वर्कआउट करती हैं। उनके मास्टर प्लान में कम से कम 8 घंटे की अच्छी नींद लेना शामिल है। इसके अलावा उन्होंने अपने डाइट में भी परिवर्तन किए हैं। उनके वर्कआउट का मुख्य उद्देश्य अतिरिक्त चर्बी को कम करते हुए अपने सुडौल शरीर को बनाए रखना है।

डाइट

विद्या अपने खाने में रोटी-सब्ज़ी-दाल, यहा तक कि चावल भी लेती हैं। हालांकि, वो रोटी और चावल को एक साथ नहीं मिलाती। फलों के साथ भी वो ऐसा ही करती हैं और सेब और संतरे को साथ में लेने से मना कर देती है। एक्ट्रेस अपने डाइट में मैदा से परहेज करते हुए मल्टी ग्रेन ब्रेड खाना पसंद करती हैं।

पानी पीना

दूसरे सेलेब्स की ही तरह विद्या बालन भी ढेर सारा पानी पीती हैं। इसके अलावा वो फाइबर युक्त आहार लेती हैं। अंडे को शामिल करने से उन्हें काफी मदद मिली है। हालांकि, वो एक पूर्ण शाकाहारी हैं। विद्या बालन जूस भी काफी पसंद करती हैं, खासतौर पर व्हीटग्रास और आंवला का काढ़ा।

मीठे से परहेज

एक्ट्रेस ने इतनी मेहनत करके प्राप्त किए गए अपने वजन को बनाए रखने के लिए मीठे से पूरी तरह से परहेज करती हैं। उनका कहना है कि वो किसी भी तरह की स्वीट डिश नहीं लेतीं।

admin
Published by
admin

Recent Posts

  • समाचार

नामांकन के अंतिम दिन पवन सिंह की माँ ने भी भरा पर्चा, बड़ा सस्पेंस

सोशल संवाद / डेस्क : भोजपुरी गायक व अभिनेता पवन सिंह की मां प्रतिमा देवी…

3 hours ago
  • समाचार

Jharkhand Weather : इन जिलों में 18 और 19 मई को चलेगी लू

सोशल संवाद / डेस्क :  झारखंड के अधिकांश जिलों में तापमान में उत्तरोत्तर बढ़ोतरी हो…

3 hours ago
  • समाचार

बंगाल गवर्नर पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का दूसरा केस:जाने क्या है मामला

सोशल संवाद/डेस्क: बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस के खिलाफ सेक्शुअल हैरेसमेंट का एक और…

4 hours ago
  • Don't Click This Category

अर्का जैन यूनिवर्सिटी ने एम्वेरसिटी, बेंगलुरु के साथ किया एमओयू, एलायड  हेल्थ केयर के तीन नये प्रोग्रॅम्स हो रहे शुरू

सोशल संवाद/जमशेदपुर : अर्का जैन यूनिवर्सिटी ने पिछले दिनों बेंगलुरु स्थित नवोन्मेषी शिक्षण संस्थान ‘एम्वेरसिटी’…

4 hours ago
  • समाचार

झामुमो छोड़ आजसू मे शामिल हुए सैकड़ो, पूर्व मंत्री सहिस ने दिलाई सदस्य्ता

सोशल संवाद/जमशेदपुर : टेल्को स्थित हाई स्काई होटल मे एक मिलन समारोह का आयोजन जिला…

5 hours ago
  • Don't Click This Category

पीएम मोदी के पास ना घर है ना गाड़ी, जानिए कितनी है संपत्ति

सोशल संवाद/डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वाराणसी लोकसभा सीट से नामांकन…

6 hours ago