February 23, 2024 6:12 am

5 व 6 दिसंबर को जुगसलाई में मनेगा श्री राणी सती दादी का मंगसीर नवमी महोत्सव

सोशल संवाद/डेस्क : जमशेदपुर के जुगसलाई में आगामी 5 एवं 6 दिसंबर को जुगसलाई में धूमधाम से दो दिवसीय 24वां मंगसीर नवमी महोत्सव का आयोजन किया जायेगा. श्री राणीसती सत्संग समिति, जमशेदपुर की ओर से आयोजित होने जा रहे इस समारोह की सारी तैयारियों लगभग अंतिम चरण में हैं. इस वर्ष का विशेष कार्यक्रम प्रथम दिन मंगलवार को दादी भागवत का आयोजन होगा, जो जमशेदपुर की धरती पर पहली बार आयोजित होने जा रहा है.

समिति के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल (रिंगसिया) एवं मनीष केड़िया ने शुक्रवार को इस संबंध में संयुक्त रूप से विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस वर्ष भी दो दिन महोत्सव का आयोजन होगा. पहले दिन मंगलवार 05 दिसम्बर को प्रातः 8 बजे से कलश शोभा यात्रा निकलेगी और दोपहर 02.30 बजे से दादी भागवत का कार्यक्रम होगा. दूसरे दिन बुधवार 06 दिसम्बर को दोपहर 02.30 बजे से सामूहिक मंगल पाठ का आयोजन होगा.

उन्होंने बताया कि दादी भागवत कथा का पाठ करने के लिए मुंबई से सुदर्शन कुमार और सामूहिक मंगल पाठ का वाचन करने के लिए भगलपुर से रिया शर्मा को आमंत्रित किया गया है. यह धार्मिक कार्यक्रम जुगसलाई डीकोस्टा रोड स्थित रंगलाल मैरेज हाउस में आयोजित होगा. कलश यात्रा एवं मंगल पाठ में शामिल होने के लिए कूपन लेने के इच्छुक महिलाएं समिति के किसी भी सदस्य से संपर्क कर सकती हैं. इस धार्मिक महोत्सव को सफल बनाने के लिए श्री राणीसती सत्संग समिति के सभी सदस्य लगे हुए हैं.

Our channels

और पढ़ें