February 28, 2024 12:14 pm

गुरुनानक देव जी की कृपा समस्त विश्व पर बनी रहे – काले

Advertise

सोशल संवाद/जमशेदपुर : गुरु नानकदेव जी के 554वें प्रकाश पर्व को पर सोमवार को बिष्टुपुर गुरुद्वारा साहिब से पंच प्यारों की अगुवाई में सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के तत्वावधान में नगर कीर्तन निकाला गया जिसमें हज़ारों की संख्या में महिला, पुरूष और बच्चे शामिल हुए। गुरुद्वारा साहिब से पंच प्यारों के साथ भव्य गुरु ग्रंथ साहेब जी की पालकी साहिब भी निकाली गई। नगर कीर्तन में गतका पार्टी द्वारा करतबाजो ने सभी श्रद्धालुओं का दिल जीत लिया।

साथ ही विभिन्न स्कूल के विद्यार्थियों ने पूरे नगर कीर्तन में सतनाम – वाहेगुरु के सिमरन कर श्रद्धालुओं का मन जीत लिया। इस दौरान शहर की कई प्रतिष्ठित संस्थानों ने शोभायात्रा में शामिल संगत एवं श्रद्धालुओं की सेवा की। इस मौके पर भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता व समाजसेवी अमरप्रीत सिंह काले ने शहर वासियों को बधाई देते हुए नगर कीर्तन में सेवा देने वालों का आभार जताया।

उन्होंने कहा कि धन धन श्री गुरु नानक जी के पावन चरण विश्व के जिस जिस जगह पड़े वहां आज भी रुहानी प्रकाश का संचार हो रहा है. गुरुनानक देव जी ने समस्त विश्व एवं मानव जाति को एक कहा और गुरु वाणी में गुरु नानक जी के उपदेश में सभी के लिए उच्चित सम्मान एवं आदर किये जाने का स्पष्ट उल्लेख किया ताकि हम ऊंच नीच, जात पात एवं किसी भी प्रकार के भेदभाव से ऊपर रहने का संदेश दिया है। काले ने सीजीपीसी के सभी पदाधिकारियों को भी सफल नेतृत्व प्रदान करने के लिये बधाई दी।

Our channels

और पढ़ें