July 18, 2024 10:58 am
Search
Close this search box.

जहांगीरपुरी में अवैध उगाही के मकसद से एमसीडी द्वारा की जा रही तोड़फोड़ की जांच को लेकर योगेंद्र चंदोलिया से मिले

एमसीडी द्वारा की जा रही तोड़फोड़ की जांच को लेकर योगेंद्र चंदोलिया से मिले

सोशल संवाद / नई दिल्ली : जहांगीरपुरी में वार्ड 17 के एल एन मीणा द्वारा मकान बनाने वालों से अवैध वसूली हेतु पक्षपात पूर्ण तरीके से की जा रही तोड़फोड़ मकान को बुक व सील करने एवम तोड़फोड़ की वसूली के नोटिस भेजने मैं पक्षपात करने की जांच कराने हेतु पूर्व निगम पार्षद पूनम अश्विनी बागड़ी के नेतृत्व में क्षेत्रवासी आज उत्तर पश्चिमी लोकसभा के सांसद योगेंद्र चंदोलिया जी से मिले । उन्होंने लिखित पत्र देकर इस पर जांच करने की मांग की। श्रीमती बागड़ी ने कहा कि जहांगीरपुरी वार्ड नंबर 17 में जब से दिल्ली नगर निगम के भ्रष्ट के जे ई एल एन मीणा आए हैं।  पिछले 6 महीने में जहांगीरपुरी के 22 गज के मकानों को बुक किया गया है जिसमें से चार मकानों को तोड़ा गया है एक को सील करने का नोटिस दिया है तथा तोड़े गए चार मकानों में से एक को मकान तोड़ने के पश्चात  37916 रुपए वसूली का नोटिस भेजा है।

यह भी पढ़े : पतंजलि ने 14 प्रोडक्ट्स की बिक्री रोकी:सुप्रीम कोर्ट में जानकारी दी, उत्तराखंड सरकार ने इनके मैन्युफैक्चरिंग लाइसेंस किए थे रद्द

श्रीमती बागड़ी ने कहा की एल एन मीणा पहले तो अपने प्राइवेट व्यक्ति को भेज कर मकान बनाने वाले से अवैध वसूली मांगते हैं न देने पर उनको नोटिस भेजा जाता है ।उसके बाद उनकी प्रॉपर्टी को बुक किया जाता है जिससे मकान मालिक डर कर उनके प्राइवेट व्यक्तियों को रिश्वत दे दे और जो लोग रिश्वत नहीं देते फिर उनके मकान को बुक कर दिया जाता है ।उसके बाद उनके मकान को तोड़ा जाता है तब भी अगर मकान मालिक पैसे नहीं देता तो उसको मकान तोड़ने की वसूली का नोटिस भेजा जाता है तथा सील करने की धमकी दी जाती है। अगर मकान का मालिक रिश्वत दे देता है तो उसके मकान पर कोई कार्यवाही नहीं होती। श्रीमती  बागड़ी के अनुसार पिछले 6 महीने में जहांगीरपुरी के वार्ड नंबर 17 में जे ई मीणा द्वारा 25 मकान को अवैध निर्माण में बुक किया गया जिसमें पक्षपात कर चार मकानों को तोड़ा गया उसमें भी पक्षपात कर एक मकान को मकान तोड़ने के पैसे एमसीडी में जमा करने का नोटिस दिया गया।

पूनम बागड़ी के साथ मिलने आए सभी लोगों को उत्तर पश्चिमी जिला के सांसद योगेंद्र चंदोलिया ने आश्वासन दिया कि वह निगम द्वारा पुनर्वास कॉलोनी के मकान पर हथौड़ा नहीं चलने देंगे एवं निगम के अधिकारियों द्वारा हथोड़ा चलाकर मकान बनाने वालों को ब्लैकमेल करने वाले ऐसे अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए निगम आयुक्त से बात करेंगे चंदोलिया ने कहा कि जहांगीरपुरी जैसी पुनर्वास कॉलोनी जो मात्र साडे 22 गज के प्लाट है क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री के बाथरूम से भी आधे हैं। उसमें भी केजरीवाल के  निगम पार्षद अवैध उगाई की मंशा से पक्षपात करते हुए हथोड़ा चलवा रहे हैं यह बहुत ही निंदनीय कार्य है जिस किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी