July 15, 2024 4:46 am
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

मुंबई हिट-एंड-रन के आरोपी को मां-बहनों ने छिपाया था:एक्सीडेंट के बाद गर्लफ्रेंड के घर गया था; 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया

सोशल संवाद /डेस्क: मुंबई हिट-एंड-रन केस के आरोपी और शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह को पुलिस ने मंगलवार (9 जुलाई) को गिरफ्तार कर लिया। उसे 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। घटना के तीसरे दिन, करीब 60 घंटे बाद पुलिस उसे पकड़ने में कामयाब हुई। मिहिर रविवार (7 जुलाई) को BMW से कावेरी नखवा नाम की महिला को कुचलने के बाद से फरार था।

सूत्रों ने बताया कि एक्सीडेंट के बाद मिहिर ने सबसे पहले अपने पिता को फोन किया। उन्होंने ही उसे भागने के लिए कहा था। इसके बाद मिहिर BMW कार और ड्राइवर को बांद्रा के कला नगर के पास छोड़कर रिक्शा से गोरेगांव में अपनी गर्लफ्रेंड के घर गया। गर्लफ्रेंड ने मिहिर की बहन को फोन पर घटना की जानकारी दी।

इसके बाद मिहिर की बहन उसकी गर्लफ्रेंड के घर आई और भाई को लेकर बोरीवली स्थित अपने घर चली गई। वहां से राजेश शाह की पत्नी मीना और दोनों बेटियां (पूजा और किंजल) मिहिर शाह और उसके दोस्त अवदीप को लेकर मुंबई से करीब 70 किमी दूर शाहपुर में एक रिजॉर्ट के लिए रवाना हुए।

पुलिस ने दोस्त का मोबाइल ट्रैक कर मिहिर को पकड़ा
इधर, पुलिस मिहिर शाह, उसके परिवार, गर्लफ्रेंड और करीबी दोस्तों के फोन लगातार ट्रैक कर रही थी। हालांकि, सबके फोन स्विच ऑफ थे। इसी बीच सोमवार (8 जुलाई) की रात मिहिर अपने दोस्त के साथ विरार आया। विरार में उसके दोस्त का घर है।

मंगलवार (9 जुलाई) की सुबह उसके दोस्त ने 15 मिनट के लिए अपना फोन चालू किया। इसी बीच पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई और मिहिर शाह गिरफ्तार हो गया। इसके बाद पुलिस ने रिजॉर्ट से उसकी मां और बहनों को भी हिरासत में लिया।

पुलिस ने बताया कि राजेश शाह का परिवार फैमिली कार सहित दो गाड़ियों में रिजॉर्ट गए थे। सबने अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए थे और उनके घर पर भी ताला लगा हुआ था। मिहिर को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस ने 11 टीमें बनाई थीं। क्राइम ब्रांच को भी शामिल किया गया था। उसके खिलाफ एक लुक आउट सर्कुलर (LOC) भी जारी किया गया था।

राजेश शाह कार उठवाने की प्लानिंग में थे, तभी पेट्रोलिंग टीम पहुंची पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मिहिर शाह के के भागने के बाद उसके पिता राजेश शाह बांद्रा के कला नगर गए, जहां मिहिर ने ड्राइवर राजऋषि राजेंद्र सिंह बीदावत को कार के साथ छोड़ा था। राजेश शाह BMW उठवाने की प्लानिंग में थे। इसी बीच मृत महिला कावेरी नखवा के पति की सूचना पर पेट्रोलिंग टीम मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने तुरंत कार जब्त की और राजेश शाह के साथ ड्राइवर बिदावत को गिरफ्तार कर थाने ले आई। दोनों को 8 जुलाई को शिवड़ी कोर्ट में पेश किया गया था। राजेश ने कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी, जिस पर कोर्ट ने उसे 15 हजार रुपए के बॉन्ड पर जमानत दे दी थी। वहीं, कोर्ट ने ड्राइवर बीदावत की पुलिस कस्टडी 11 जुलाई तक बढ़ा दी है।

इधर, CM एकनाथ शिंदे के आदेश के बाद बुधवार (10 जुलाई) को शिवसेना ने राजेश शाह को पालघर में पार्टी के डिप्टी लीडर पद से भी हटा दिया है। हालांकि, शाह अभी भी शिवसेना के सदस्य बने हुए हैं।

मिहिर ने महिला को डेढ़ किमी घसीटने के बाद कार रोकी थी

मिहिर शाह ने रविवार (7 जुलाई) की सुबह करीब 5:30 बजे मुंबई के वर्ली में स्कूटी सवार कपल को टक्कर मारी थी। इसमें महिला की मौत हो गई थी। वर्ली के कोलीवाड़ा इलाके में रहने वाले मछुआरे प्रदीप नखवा अपनी पत्नी कावेरी नखवा के साथ रोज की तरह ससून डॉक से मछली खरीदकर वापस लौट रहे थे।

इसी दौरान अटरिया मॉल के पास तेज रफ्तार BMW ने उन्हें पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि स्कूटी पलट गई और दोनों पति-पत्नी कार के बोनट पर गिर गए। पति खुद को बचाने की कोशिश में बोनट से तुरंत कूद गया, लेकिन पत्नी उठ नहीं सकी।

भागने की हड़बड़ी में आरोपी ने महिला को कुचल दिया और कार से घसीटता हुआ चला गया। इसके बाद आरोपी मिहिर और उसका ड्राइवर कार लेकर भाग गए। घायल महिला को मुंबई सेंट्रल स्थित नायर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी