February 24, 2024 10:37 am

देवघर संध्या आरती के तर्ज पर बागबेड़ा के माई दरबार में होगी 51 फीट श्रीराम दरबार की आरती….जलेंगे 11 हज़ार श्रीराम ज्योत

सोशल संवाद/डेस्क : अयोध्या में श्रीराम मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशभर के रामभक्तों में जोश और उमंग है. कहीं दीपोत्साव की तैयारियां है तो कहीं वृहद धार्मिक अनुष्ठान और कीर्तन होंगे. जमशेदपुर के रामभक्तों और हिंदुवादी धार्मिक संगठनों में भी जबरदस्त उत्साह देखी जा रही है. बागबेड़ा के रोड नंबर चार स्थित माई दरबार मन्दिर में 22 जनवरी को लेकर ज़ोरदार उत्सव की तैयारियां की जा रही है. माई दरबार सेवा संघ के सदस्यों ने रविवार को बैठक आयोजित कर के दीपोत्साव मनाने के आशय में महत्वपूर्ण निर्णय लिया.

मन्दिर समिति ने तय किया कि 22 जनवरी को श्रीराम लला 500 वर्षों के लंबे संघर्ष के उपरांत अयोध्या मन्दिर में विराजित होंगे. यह संपूर्ण हिंदू समाज के लिए गर्व का क्षण है. इस ऐतिहासिक आयोजन को दीपोत्सव के रूप में मनाई जायेगी. बागबेड़ा कॉलोनी में 11 हज़ार श्रीराम ज्योति प्रज्ज्वलित होंगे. वहीं देवघर के सुप्रसिद्ध संध्या आरती की तर्ज पर रोड नंबर चार स्थित पूजा मैदान में 51 फ़ीट ऊँचे श्रीराम दरबार की विराट छवि की पूजन और महाआरती की जायेगी. 22 जनवरी की संध्या बेला में देवघर के पुरोहित पूजन अनुष्ठान और महाआरती संपन्न कराएंगे.

माई दरबार सेवा संघ के संदीप सिंह ने बताया कि इस दौरान एलईडी स्क्रीन पर अयोध्या धाम का लाइव प्रसारण होगा. बागबेड़ा की लगभग मंदिरों को रंगीन लाईटों और दीपों से सजाई जाएगी, देर शाम भव्य आसमानी आतिशबाजी होगी और जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किये जायेंगे. आरती के पश्चात भक्तों के बीच प्रसाद वितरण होगी. माई दरबार सेवा संघ ने बागबेड़ा सहित शहर के धर्मप्रेमी लोगों से आयोजन में सम्मिलित होने का आह्वाहन किया है. इस आशय में संपन्न बैठक में विशेष रूप से अविनाश सिंह सोनू , संदीप सिंह, संतोष ठाकुर, राहुल कुमार, निशांत सिंह, विपिन ठाकुर,विपिन तिवारी, विकास, गोलू, भोलू, चन्दन, गुड्डू तिवारी, प्रताप, मनीष सहित अन्य मौजूद थे.

Our channels

और पढ़ें