April 18, 2024 8:00 pm
Srinath University Adv (1)

सुमंत मूलगावकर स्टेडियम टेल्को में दिव्यांग बच्चों के लिए एक दिन का खेलकूद समारोह हौसला का होगा आयोजन

Xavier Public School april

सोशल संवाद/जमशेदपुर: सीआईआई यंग इंडियंस के एक्सेसिबिलिटी वर्टिकल की ओर से दिव्यांग बच्चों की प्रतिभा को मंच देने के लिए सोमवार 11 मार्च को सुमंत मूलगावकर स्टेडियम टेल्को में एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता हौसला  का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें दिव्यांग बच्चे अपने अंदर छिपी प्रतिभा को उड़ान दे सकेंगे.

सुबह 8 बजे से होने वाले इस कार्यक्रम में शहर के 10 से ज्यादा दिव्यांग बच्चों के संस्थान और स्कूलों के 160 बच्चों की भागीदारी रहेगी. इन संस्था के नाम हैं- आशा किरण स्कूल टेल्को, स्कूल ऑफ होप, जीविका, ज्ञानोदय नोबल एकेडमी, नेशनल एसोसिएशन ऑफ ब्लाइंड, दिव्या ज्योति नेत्रहीन संस्थान, सिद्धेश्वर मुख बधिर विद्यालय, पीएएमएचजे,

चेशायर होम और स्कूल ऑफ़ ज्वॉय.

इस आयोजन की तैयारियों को लेकर रविवार को सोनारी स्थित आवासीय कार्यालय में समीक्षा बैठक हुई. यंग इंडियंस की चेयरपर्सन अंकिता नरेड़ी ने बताया कि इस वर्ष पहली बार सीआईआई की युवा इकाई यंग इंडियंस  द्वारा टेल्को स्थित सुमंत मूलगांवकर स्टेडियम में शहर के दिव्यांग बच्चों के लिए एक दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता की सफलता के लिए 20 तकनीकी विशेषज्ञों के साथ जमशेदपुर में स्थित दिव्यांग बच्चों के लिए संचालित कुल 10 विद्यालय एवं संस्थाओं के छात्र-छात्राएं शामिल हो रहे हैं. 

दो श्रेणियां होगी प्रतियोगिता

प्रतिभागी बच्चों को दो आयु वर्गों में बांटा गया है, जिनमें पहला 16 वर्ष से कम और दूसरा 16 वर्ष से अधिक. प्रतियोगिता के दौरान कुल 32 स्पर्धाएं आयोजित की जा रही हैं. सफल खिलाड़ियों को आयोजन समिति की ओर से पदक और प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया जाएगा. साथ ही प्रतिभागी सभी बच्चों को विशेष रूप से प्रोत्साहन उपहार दिए जाएंगे. प्रतियोगिता पूर्वाहन 8 बजे से प्रारंभ होकर अपराह्न 2 तक चलेगी. प्रतियोगिता में कई अंतर्राष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय स्तर के दिव्यांग खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. प्रतियोगिता के दौरान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त पदक विजेता खिलाड़ियों को, पदक विजेता मास्टर एथलीटों को और दिव्यांग बच्चों के प्रशिक्षकों को आयोजन समिति की ओर से विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। प्रतियोगिता में जिला के अन्य प्रखंडों और दूसरे जिला से भी प्रतिभागी खिलाड़ियों की आने की संभावना है. बैठक में यंग इंडियंस की ओर से एक्सेसिबिलिटी चेयर अंकित नरेड़ी, मृदुल गोयल, शिल्पा धानुका, आंचल खारिया, रिचा आंगिक, कनुप्रिया के अलावा खेल तकनीकी विशेषज्ञ श्याम कुमार शर्मा, राजकुमार सिंह, गोपाल राव, प्रणब नाहा, डब्ल्यू रहमान एवं अन्य का विशेष योगदान रहा.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी