May 19, 2024 5:27 am
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

POK में महंगाई से कराह रहे लोग, एस जयशंकर बोले- जल्द पाकिस्तान के कब्जे से आजाद होगा पीओके

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क: POK मुजफ्फराबाद में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने कहा, पीओके भारत का था, है और हमेशा रहेगा. उन्होंने कहा, एक दिन पाकिस्तान का कब्जा खत्म कर देंगे और पीओके भारत में शामिल हो जाएगा. दरअसल जयशंकर ने यह बात एक सेमिनार में कही. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा, मोदी सरकार की सोच ये है कि कश्मीर को देश के साथ कैसे जोड़ा जाए, दूसरी ओर, आप देखिए कि धारा 370 को कौन चलाना चाहता था, इसमें किसकी रुचि थी. विदेश मंत्री ने फारूक अब्दुल्ला के उस बयान का भी जवाब दिया, जिसमें उन्होंने कहा था, पाकिस्तान भी चूड़ियां नहीं पहनी हैं. एस जयशंकर ने कहा, पाकिस्तान के परमाणु हथियारों से डरकर वे सोचते हैं कि हमें पीओके के बारे में बात नहीं करनी चाहिए, लेकिन मैं साफ कर देना चाहता हूं कि पीओके भारत का था, है और हमेशा रहेगा. हमें भारत के परमाणु हथियारों पर गर्व है.

पीओके में पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

पीओके में महंगाई को लेकर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़पें हुई हैं. साथ ही पाकिस्तान सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. झड़प में कम से कम एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे. घायलों में ज्यादातर पुलिसकर्मी थे.

क्या है लोगों की मांग

जम्मू कशमीर संयुक्त अवामी एक्शन कमेटी (जेएएसी) के सदस्य क्षेत्र में जलविद्युत उत्पादन लागत के अनुसार बिजली की कीमतों को तय करने, गेहूं के आटे पर सब्सिडी और कुलीन वर्ग के विशेषाधिकारों को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं.

प्रदर्शन को दबाने में पाक सरकार विफल

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई हिंसक झड़प पर चिंता जाहिर करते हुए रविवार को कहा, कानून को अपने हाथ में लेने को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने पीओके के तथाकथित प्रधानमंत्री चौधरी अनवारुल हक से बात की है और क्षेत्र के सभी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन पदाधिकारियों को एक्शन कमेटी के नेताओं से बात करने का भी निर्देश दिया है.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी