February 23, 2024 4:36 am

मीरा मांझी के घर चाय पिने पहुचें पीएम मोदी महिला बोली- मेरे यहां तो भगवान आ गए

सोशल संवाद/डेस्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने अयोध्या दौरे के दौरान अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आदि का उद्घाटन किया। उन्होंने दो अमृत भारत व छह नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई। इसी दौरान पीएम मोदी अचानक दलित महिला के घर पहुंच गए। टेढ़ी बाजार स्थित उज्जवला योजना की लाभार्थी मीरा मांझी के घर पर थोड़ी देर के लिए रुके और इस दौरान उनके परिवार में मौजूद बच्चों समेत अन्य से बात की। खास बात यह रही कि पीएम मोदी को मीरा मांझी ने चाय भी पिलाई। पीएम मोदी के अचानक उनके घर आने पर मीरा काफी खुश नजर आईं और कहा कि मेरे घर तो भगवान आए हैं।

दरअसल, मीरा मांझी मोदी सरकार की उज्ज्वला योजना की दस करोड़वीं लाभार्थी हैं। मीरा यह नहीं बताया गया था कि पीएम मोदी उनके घर आएंगे। महज एक घंटे पहले उनसे बस इतना कहा गया कि कोई बड़ा नेता उनके घर आएगा। इसके बाद जब पीएम मोदी खुद मीरा के घर पहुंचे तो पूरे परिवार और आसपास के घरों के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मीरा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उसने खुद पूछा कि क्या बनाया है? इस पर मीरा ने जवाब दिया कि चाय बनाई है तो पीएम मोदी ने कहा कि तो पिलाओ चाय। चाय पीते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि चाय मीठी बना दी है। 

मीरा मांझी से प्रधानमंत्री ने सरकारी योजनाओं के लाभ के बारे में भी पूछा। जब प्रधानमंत्री मीरा के घर पर मौजूद थे तो वहां बच्चों की काफी भीड़ लग गई। सभी उनके साथ एक फोटो खिंचवाने और ऑटोग्राफ की मांग कर रहे थे, जिस पर उन्होंने कुछ बच्चों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई और ऑटोग्राफ भी दिया। प्रधानमंत्री मोदी के आने से मीरा काफी खुश नजर आईं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि मेरे घर तो भगवान ही आ गए।

Our channels

और पढ़ें