April 17, 2024 4:56 pm
Srinath University Adv (1)

26 फरवरी को अमृत भारत स्टेशनों की सौगात देंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क: जमशेदपुर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 फरवरी को अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत झारखंड के 18 स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। करीब 600 करोड़ रुपये से इन स्टेशनों का पुनर्विकास किया जायेगा। जिनमें टाटानगर, चक्रधरपुर, गम्हरिया, सिनी, चाईबासा, डांगीपोसी, बढ़ाजामदा, बालसिरिंग, बानो, गंगाघाट, रामगढ़ केंट, गोविंदपुर रोड, औरमा, मुरी, सिल्ली, लोहरदगा, टाटीसिलवे और नामकुम स्टेशन शामिल हैं।

इसके साथ ही राज्य में 44 रोड ओवरब्रिज अंडरपास भी बनाये जायेंगे। 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होने जा रहे शिलान्यास को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह और हर्ष का माहौल है। जमशेदपुर में भी टाटानगर रेलवे स्टेशन को अमृत भारत योजना के तहत विकिसत किया जाएगा। इसके साथ ही, बारीगोड़ा (एल सी 138) और गोविंदपुर (एल सी 137) के आरओबी का निर्माण,  सालगाझुड़ी के पास रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण एवं टाटा- बादाम पहाड़ रेलवे लाइन पर हल्दीपोखर से आगे एक रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण शामिल है।

इसके अतिरिक्त खड़गपुर रेल डिवीजन में गालूडीह और राखामाइंस के बीच एक सब वे का निर्माण भी शामिल है। टाटानगर रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण एवं गोविंदपुर में रेलवे ओवरब्रिज निर्माण समेत अन्य योजनाओं के शिलान्यास को लेकर जमशेदपुर महानगर के भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा जा रहा है। सोमवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर होने वाले लाइव शिलान्यास समारोह में भाजपा कार्यकर्ता भी भाग लेंगे।

सोमवार को सुबह 10:30 बजे होने वाले शिलान्यास कार्यक्रम में जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो एवं भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा मुख्यरूप से शामिल रहेंगे। वहीं, समारोह में भाजपा कार्यकर्ताओं की व्यापक भागीदारी और इसकी सफलता को लेकर जमशेदपुर महानगर तैयारी में जुटी है। इस संबंध में जानकारी देते हुए भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष सुधांशु ओझा ने टाटानगर रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन में शामिल करने और गोविंदपुर आरओबी निर्माण कार्य के शिलान्यास को सांसद विद्युत वरण महतो के प्रयासों का प्रतिफल बताया।

उन्होंने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत टाटानगर रेलवे स्टेशन को नया स्वरूप एवं अधिक यात्री सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से पुनर्विकास करने हेतु पीएम नरेंद्र मोदी एवं सांसद विद्युत महतो का आभार जताया। उन्होंने कहा कि टाटानगर स्टेशन के पुनर्विकास से यात्राएं सुगम होंगी एवं रेल परिवहन सरल होगा और रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

उन्होंने बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना के माध्यम से स्टेशन पहुँच, सर्कुलेटिंग एरिया, वेटिंग हॉल, शौचालयों में सुधार, स्वच्छता, फ्री वाईफाई, एक स्टेशन एक प्रोडक्ट और बेहतर यात्री सूचना प्रणाली के माध्यम से स्टेशनों पर सुविधाओं में सुधार किये जाएंगे। सुधांशु ओझा ने कहा कि संगठन स्तर से भाजपा कार्यकर्ताओं को उक्त समारोह के लिए आमंत्रित किया जा रहा है। 26 फरवरी को टाटानगर रेलवे स्टेशन पर भाजपा कार्यकर्ता भी समारोह में हिस्सा लेकर इस पल के साक्षी बनेंगे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी