July 14, 2024 2:13 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

हाईटेंशन तार की चपेट में आयी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ; 2 की गई जान

सोशल संवाद/डेस्क : धनबाद-गया रेलखंड पर शनिवार को पुरुषोत्तम एक्सप्रेस हाईटेंशन तार की चपेट में आ गयी. इससे दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति घायल है. इस हादसे में एक मजदूर और एक यात्री की मौत हो गई है. मृतकों में मजदूर छवि शेख (26 वर्ष) मुर्शिदाबाद (बंगाल) का रहने वाला था, जबकि यात्री संजय मांझी के पास से गया (बिहार) का टिकट मिला है. ट्रेन हादसे में घायल यात्री का नाम वाल्मीकि चौधरी (पिता-रामस्वरूप चौधरी, निवासी राजगीर, नालंदा, बिहार) है. हादसे के बाद सूचना मिलते ही मौके पर डीआरएम समेत अन्य रेलवे के अधिकारी पहुंचे और पूरे मामले की जानकारी ली. इस हादसे के कारण काफी देर तक रेलवे का परिचालन ठप रहा. अब रेलवे का परिचालन शुरू कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि हादसा परसाबाद रेलवे स्टेशन के समीप हाईटेंशन तार के टूटकर गिरने से हुआ है. यात्री सौरभ की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. समय रहते उन्होंने चेन पुलिंग कर ट्रेन रोक दी. इससे बड़ा हादसा टल गया. इधर, डीआरएम ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं.

झारखंड में धनबाद-गया रेलखंड पर आज पुरुषोत्तम एक्सप्रेस बड़े हादसे की शिकार होने से बच गयी. हाईटेंशन तार टूटकर गिर जाने से पुरुषोत्तम एक्सप्रेस इसकी चपेट में आ गयी. यात्री सौरभ कुमार की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला है. इसने चेन पुलिंग की. इससे ट्रेन रुक गयी वर्ना पुरुषोत्तम एक्सप्रेस बड़े हादसे की शिकार हो जाती. सौरभ ने समय रहते सराहनीय कदम उठा दिया, नहीं तो कई लोगों की जान जा सकती थी. साहसी यात्री सौरभ ने अपनी सूझबूझ से कई यात्रियों की जान बचा ली. परसाबाद स्टेशन के पास हाईटेंशन तार टूटकर गिर गया और इस हाईटेंशन तार की चपेट में आने से वहां कार्यरत एक मजदूर की मौत हो गई. इसका नाम छवि शेख (26 वर्ष) बताया जा रहा है. वह मुर्शिदाबाद (बंगाल) का रहने वाला था. इस हादसे में एक व्यक्ति घायल है. घायल यात्री का नाम वाल्मीकि चौधरी (पिता-रामस्वरूप चौधरी, निवासी राजगीर, नालंदा, बिहार) है. जानकारी के अनुसार ये घटना दोपहर 12.05 बजे की है. हादसे के बाद परसाबाद रेलवे स्टेशन की अप और डाउन ओवर हेड वायर की बिजली बंद कर दी गयी थी. अप और डाउन रेलवे का परिचालन ठप रहा. अब ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया है.

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी