July 18, 2024 11:01 am
Search
Close this search box.

सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का हो गया राम नाम सत्य – योगी आदित्यनाथ

सोशल संवाद/डेस्क : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 500 साल का इंतजार खत्म हुआ है और प्रभु श्रीराम अयोध्या में भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं। न केवल श्रीराम का भव्य मंदिर तैयार हुआ है, बल्कि बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर से जुड़े पंचतीर्थों का भी कायाकल्प हुआ है। साथ ही काशी में संत शिरोमणि गुरु रविदास जी की जन्मभूमि को भी नया गौरव प्रदान किया गया है। यही नहीं बेटियों और व्यापारियों की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों का राम नाम सत्य भी हो चुका है। कोई देश 10 साल में कैसे बदल सकता है, इसका पूरी दुनिया में जीता जागता उदाहरण भारत है। सीएम योगी शनिवार को यहां नगीना लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी ओम कुमार के लिए चुनावी जनसभा करने पहुंचे थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपने बदलते हुए भारत को देखा है। 10 साल पहले न भारतीयों का दुनिया में सम्मान था और न भारत के अंदर सुरक्षा थी। विकास के कार्य ठप पड़े थे। भ्रष्टाचार चरम पर था। महापुरुषों का सम्मान नहीं था। मगर मोदी जी के नेतृत्व में नया भारत किस कदर विकास कर रहा है और कैसे पूरी दुनिया में सम्मान प्राप्त कर रहा है, ये हम सभी देख रहे हैं। आज नया भारत ग्लोबल लीडर के रूप में देखा जा रहा है। बिजनौर से नजीबाबाद तक फोर लेन सड़क का निर्माण हो चाहे महात्मा विदुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज, यह सभी कार्य आपके सामने हैं।

सीएम ने बताया कि मोदी सरकार में देशभर के 80 करोड़ गरीबों को फ्री में राशन दिया जा रहा है। इसके अलावा गरीबों को फ्री में आयुष्मान कार्ड, 10 करोड़ माताओं को फ्री में उज्ज्वला कनेक्शन भी मिल रहा है। इतना ही नहीं आजादी के बाद पहली बार बाबा साहेब के पंच तीर्थों का विकास मोदी जी के नेतृत्व में हुआ है। कांग्रेस, बसपा और समाजवादी पार्टी केवल बाबा साहेब का नाम लेते रहे। मगर उनके सपनों को साकार करने का कार्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पांच सदी का इंतजार समाप्त हो चुका है और अयोध्या में रामलला विराजमान हो गये हैं। इससे पहले ही अयोध्या के अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नामकरण महर्षि वाल्मीकि के नाम पर किया गया है। बीजेपी कहती नहीं, बल्कि करके दिखाती है। हमने चार करोड़ गरीबों को सिर ढंकने को छत दिया है तो बाबा साहेब के पंचतीर्थों को सम्मान देने और रामलला के भव्य मंदिर का काम भी भाजपा ने किया है। गरीबों, महापुरुषों और आस्था को सम्मान भाजपा राज में दिया जा रहा है। कांग्रेस, सपा बसपा केवल दंगा करवाते थे और दंगाइयों को प्रश्रय दिया करते थे। ये पार्टियों कर्फ्यू लगाया करती थीं, हमने कांवड़ यात्रा का आयोजन किया है। हमने प्रभु श्रीराम को साक्षात अयोध्या में विराजमान कर दिया है तो बेटी और व्यापारी की सुरक्षा में जो सेंध लगाते थे उनका राम नाम सत्य भी हो गया है। ये आपको तय करना है कि आपको जातिवाद करने वाले चाहिए या सबका साथ सबका विकास करने वाले।

सीएम ने कहा कि नगीना प्रत्याशी ओम कुमार ने लखनऊ में मेहनत करके यहां मेडिकल कॉलेज की स्थापना कराई। नजीमाबाद में चीनी मिल का पुनरोद्धार हो गया। बिजनौर से हमारा इतिहास जुड़ा है। इतिहास और विरासत के साथ विकास आवश्यक है। इसके साथ ही सुरक्षा भी आवश्यक है। हम जातिवाद, सम्प्रदायवाद और तुष्टिकरण की बात नहीं करते। हम जनता को जनार्दन मानकर उसकी सेवा करते हैं। गुंडागर्दी करने वालों को कानून के शिकंजे में लाने का काम करते हैं। बेटी, व्यापारी, महिला, किसान सभी को सुरक्षा की गारंटी देते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो भी परिवर्तन देश में दिख रहा है, उसके वाहक हम नहीं बल्कि आप हैं। आपके एक वोट की ताकत ने देश की तस्वीर बदली है। वोट गलत हाथा में जाता था तो कर्फ्यू लगता था। रंगदारी वसूली जाती थी, मगर आज पटरी व्यवसाइयों को पीएम स्वनिधि प्रदान की जाती है। ये सरकार आपके हितों के लिए कार्य करने आई है। मोदी जी ने विकसित भारत की नई संकल्पना दी है। विकसित भारत के लिए विकसित यूपी और विकसित यूपी के लिए विकसित बिजनौर और नगीना आवश्यक हैं और विकसित नगीना के लिए ओम कुमार आवश्यक हैं।

इस अवसर पर क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र सिसोदिया, जिलाध्यक्ष भुपेन्द्र चौहान, प्रदेश के मंत्री नरेन्द्र कश्यप, गोपाल अंजान, जिला पंचायत अध्यक्ष साकेत प्रताप सिंह, विधायक अशोक राणा, अनूप वाल्मीकि, डॉ यशवंत सिंह, मुशीराम पाल, शीश राम रवि, सतीश गौतम, सुबोध पराशर, सीपी सिंह सहित नगीना लोकसभा से प्रत्याशी ओम कुमार सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी