July 18, 2024 10:19 am
Search
Close this search box.

मारुति अर्टिगा को टक्कर देने वाली इस कार की 90% घट गई बिक्री

सोशल संवाद/डेस्क : भारतीय ग्राहकों के बीच महिंद्रा के कारें जबरदस्त डिमांड में रहती है। पिछले महीने यानी मार्च, 2024 में भी महिंद्रा के कारों की बिक्री में बढ़ोतरी देखी गई। एक ओर महिंद्रा स्कॉर्पियो पिछले महीने कुल 15,151 यूनिट बिक्री करके कंपनी की सबसे अधिक बिकने वाली कार बन गई। इस दौरान महिंद्रा स्कॉर्पियो की बिक्री में सालाना आधार पर 72 पर्सेंट की बढ़ोतरी देखी गई। वहीं, दूसरी ओर कंपनी की पॉपुलर MPV महिंद्रा मराजो (Mahindra Marazzo) की बिक्री में सालाना आधार पर 90 पर्सेंट की गिरावट आई। बता दें कि पिछले महीने महिंद्रा मराजो की सिर्फ 51 यूनिट बिक्री हुई। जबकि ठीक 1 साल पहले यानी मार्च, 2023 में महिंद्रा मराजो ने कुल 490 यूनिट कार की बिक्री की थी। आइए जानते हैं महिंद्रा मराजो के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से।

इतनी है महिंद्रा मराजो की कीमत – अगर पावरट्रेन की बात करें तो महिंद्रा मराजो में ग्राहकों को 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है जो 120.96bhp की अधिकतम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। कार के इंजन को 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। महिंद्रा मराजो अपने ग्राहकों को 18 किलोमीटर से 22 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है। महिंद्रा मराजो की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 14.39 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 16.80 लाख रुपये तक जाती है।

कार के केबिन में है ढेर सारे मॉडर्न फीचर्स – दूसरी ओर महिंद्रा मराजो के केबिन में ग्राहकों को 10.6-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा, महिंद्रा मराजो में सेफ्टी के लिए कंपनी ने 2-एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर भी दिया है। बता दें कि महिंद्रा मराजो की टक्कर मार्केट में टोयोटा इनोवा और मारुति सुजुकी अर्टिगा से होती है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी