March 4, 2024 5:47 pm

चार फ़रवरी से सातवां अरुण नवीन क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, तैयारी शुरू

Advertise

सोशल संवाद / डेस्क : जादूगोड़ा के प्रसिद्ध सातवां अरुण नवीन क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर कमेटी के सदस्यों के द्वारा तैयारी जोरों पर की जा रही है. क्रिकेट के महाकुंभ का भव्य उद्घाटन 4 फरवरी को यूसिल स्थित फुटबॉल मैदान में किया जाएगा. इस उद्घाटन समारोह में यूसिल के सीएमडी एवं सांसद को मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया जाएगा. उद्घाटन समारोह के दिन यूसिल के पूर्व कर्मी एवं खिलाड़ी स्वर्गीय अरुण एवं नवीन को भावभीनी श्रद्धांजलि भी दी जाएगी. इस क्रिकेट टूर्नामेंट को करवाने में यूसिल प्रबंधन एवं जिला के सांसद विद्युत वरण महतो का काफी बड़ा अहम योगदान भी रहता है.

 कमेटी के सदस्यों के द्वारा इसको लेकर तैयारी जोर-शोर से की जा रही है एवं इस क्रिकेट टूर्नामेंट पूरे क्षेत्र में काफी व्यवस्थित ढंग से करवाने के लिए प्रसिद्ध है एवं इस टूर्नामेंट में दूर दराज के राज्यों से भी प्लेयर आते हैं खेलने के लिए जिसमें पंजाब, विहार, दिल्ली, गुजरात, बंगाल, उड़ीसा से भी खिलाड़ी आते हैं. इस टूर्नामेंट का सेमीफाइनल और फाइनल दवा रात्रि मे होता है जिसमें भारी संख्या में दर्शन क्रिकेट का आनंद उठाते हैं इस किताब इस क्रिकेट टूर्नामेंट को सफल बनाने में प्रशासन की भी काफी अहम योगदान रहता है एवं क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल के दिन प्रशासन एवं पत्रकार एकादश के बीच 10 ओवर का मैच भी खेला जाएगा.

कमेटी के सदस्यों ने बताया कि इस क्रिकेट टूर्नामेंट में महिलाओं को बैठने के लिए अलग से गैलरी बनाया जाता है. प्रथम पुरस्कार के रूप में 110000 रुपया विजेता टीम को दी जाएगी व द्वितीय पुरस्कार के रूप में 81000 हजार रुपए दिया जाएगा एवं तृतीय एवं चतुर्थ पुरस्कार साथी ट्रॉफी भी प्रदान की जाएगी. क्रिकेट टूर्नामेंट की भव्यता एवं सफल आयोजन की चर्चा चारों तरफ होती है इस टूर्नामेंट का इंतजार खिलाड़ियों को रहता है. प्रेस क्लब जमशेदपुर का भी काफी है अहम योगदान रहता है.

क्रिकेट कमेटी के सचिव टिकि मुखी ने बताया कि इस वर्ष काफी भव्य रूप से टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा एवं पूर्व खिलाड़ियों को सम्मानित भी किया जाएगा. मौके पर प्रमुख रूप से अध्यक्ष सुशील अग्रवाल, सचिव टिकि मुखी, कैशियर रंजन गुप्ता, अरविंद गुप्ता, उपाध्यक्ष सुशांत सिंह, रोहित सिंह परमार, विनोद सिंह, चंचल दास, मणि शंकर भकत, मनोज सिंह, पवन सिंह, जयंत पात्रों, तारक दे, सुभम कुट्टी, पिंटू मंडल, रोशन रजक, नेपाली बच्चा, मनीष प्रसाद, नीतीश गुप्ता, हिमांशु कुमार, जिसु, रवि भंज, प्रवीण सिंह आदि शामिल है.

Our channels

और पढ़ें