July 18, 2024 3:41 am
Search
Close this search box.

शिव की तस्वीर दिखाकर राहुल बोले- भाजपा हिंसा कराती है, ये हिंदू नहीं; PM ने कहा- हिंदू समाज को हिंसक कहना गंभीर, शाह बोले- माफी मांगे

शिव की तस्वीर दिखाकर राहुल बोले- भाजपा हिंसा कराती है

सोशल संवाद / डेस्क: सत्र के छठे दिन लोकसभा-राज्यसभा दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा हो रही थी। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने भाजपा को हिंसा करने वाली पार्टी बताया। प्रधानमंत्री मोदी ने खड़े होकर इसका विरोध किया। अमित शाह ने माफी मांगने की मांग कर दी।

इससे पहले राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- RSS की विचारधारा को देश के लिए खतरनाक है। इस पर सभापति जयदीप धनखड़ ने कहा- RSS देश के लिए काम करती है। इसमें अच्छे लोग जुड़े हैं। इस पर खड़गे ने कहा- RSS की विचारधारा मनुवादी है। राज्यसभा में नेता सदन जेपी नड्‌डा ने उनकी बात को राज्यसभा की कार्यवाही से हटाने की मांग की। धनखड़ ने उनकी मांग पर बयान को कार्यवाही से हटा दिया।

राहुल का NEET पर आरोप- इस एग्जाम को कमर्शियल बना दिया

राहुल गांधी ने कहा, ‘आपने हर व्यक्ति के लिए डर का पैकेज दिया। रोजगार तो आपने खत्म कर दिया। अब नया फैशन निकला है NEET। एक प्रोफेशनल स्कीम को आपने कमर्शियल स्कीम में तब्दील कर दिया। गरीब मेडिकल कॉलेज नहीं जा सकता। पूरा का पूरा एग्जाम अमीर बच्चों के लिए बनाया है। हजारों करोड़ रुपए बन रहे हैं और कमर्शियल पेपर आपने जो बना रखे हैं, 7 साल में 70 पेपर लीक हुए हैं। प्रेसिडेंट एड्रेस में न पेपर लीक की बात होगी न अग्निवीर की बात होगी। हम एक दिन के डिस्कशन की मांग की, सरकार ने बोला – नहीं, नहीं हो सकता।

स्पीकर, ‘आप विपक्ष के नेता हैं, मैं आपसे अपेक्षा करता हूं, सदन की गरिमा-मर्दाया बनी रहे, नियमों का पालन हो….आप शिव जी को बार-बार दिखा रहें, मुझे नहीं लगता ये सही है।’

राहुल बोले- पीएम आज तक मणिपुर नहीं गए

राहुल- पहली बार भारत के इतिहास में जनता से स्टेट्स छीने गए। जम्मू-कश्मीर-लद्दाख से स्टेट छीना है। मणिपुर को आपनी योजना ने जला दिया है, हिंसा में डुबो दिया है। आजतक पीएम मोदी मणिपुर नहीं गए। ऐसा लगता है पीएम के मणिपुर स्टेट नहीं है। हमने पीएम से कहा- ऐसे मैसेज दे दिए, वहां चले जाइए, लेकिन नहीं। मैं वहां गया मैतेई-कुकी से मिला।

राजनाथ ने राहुल को टोका, कहा- अग्निवीर जब शहीद होता है तो 1 करोड़ की सहायता दी जाती है

राहुल ने कहा- आप अग्निवीर को 6 महीने की ट्रेनिंग देते हो, दूसरी तरफ चाइना के जवान को 5 साल ट्रेनिंग मिलती है। जवानों के बीच फूट डालते है और अपने आप को देशभक्त कहते हो। ये कैसी देशभक्ति है। इस पर राजनाथ सिंह ने कहा- गलत बयानी करके सदन को गुमराह करा जा रहा है। अग्निवीर जब शहीद होता है तो उसके परिवार को 1 करोड़ की सहायता दी जाती है।

शाह बोले- नियम नहीं पता तो ट्यूशन रख लें

अमित शाह ने कहा- राहुल ने नियमों का उल्लंघन किया है। वह बीजेपी को हिंसक नहीं कह सकते है। राहुल को अगर नियम नहीं पता तो ट्यूशन रख लें।

राहुल बोले- बीजेपी 24 घंटे नफरत-हिंसा करती है राहुल ने फिर शिवजी की फोटो दिखाई और कहा- अगर आप शिव जी को देखें तो उनकी इमेज से आपको पता चलेगा कि हिंदू हिंसा नहीं फैला सकता। हिंदू नफरत नहीं फैला सकता। बीजेपी 24 घंटे नफरत-हिंसा करती है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी