July 18, 2024 4:51 am
Search
Close this search box.

झारखंड के शहीदों का बलिदान देश की आजादी के लिए अविस्मरणीय है : मंगल कालिंदी

झारखंड के शहीदों का बलिदान देश की आजादी के लिए अविस्मरणीय है

सोशल संवाद / जमशेदपुर : जमशेदपुर प्रखंड हुल दिवस के अवसर पर जुगसलाई विधायक मंगल कालिन्दी ने हलूदबनी और हितकू पंचायत के खुकड़ाडीह टोप्पोडुंगरी में स्थित संथाल विद्रोह के महानायक वीर शहीद सिदो-कान्हू जी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया एवं सेवा ही लक्ष्य संस्था के और से स्थानीय महिलाओं के बीच साड़ी वितरण कार्यक्रम में शामिल होकर साड़ी वितरण किया। और सरजमदा धर्मुटोला(बांधटोला) में एवं हलूदबनी बगानटोला में जुवान आखड़ा कमिटी की और से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए और क्षेत्र के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वालें समाजसेविओं को सम्मानित किया।

यह भी पढ़े : स्वतंत्रता सेनानियों सिदो-कान्हू का बलिदान आज भी देशवासियों को करता है प्रेरित : पीएम मोदी

मौके पर विधायक मंगल कालिंदी ने कहा कि झारखंड के शहीदों का बलिदान देश की आजादी के लिए अविस्मरणीय है जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। आजादी की लड़ाई में अंग्रेजों के छक्के छुड़ाने वाले आदिवासियों के संघर्ष गाथा और उनके बलिदान को याद करने का यह खास दिन है.. मौके पर जिला परिषद उपाध्यक्ष पंकज सिन्हा, जिला परिषद सदस्य पूर्णिमा मल्लिक, जिला परिषद सदस्य परितोष सिंह, मुखिया संघ जिला अध्यक्ष पलटन मूर्मू, झामुमो नेता माणिक मल्लिक, मुखिया पानो मूर्मू, मुखिया सुमन सिरका, संजय सिंह, शिव शंकर कालिन्दी आदि लोग उपस्थित थे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी