April 18, 2024 8:31 pm
Srinath University Adv (1)

महिला सुरक्षा का संकल्प पूरा करते हुए 72 करोड़ की लागत से नये हॉस्टल में सी.सी.टी.वी. लगाये जायें – बाँसुरी स्वराज

Xavier Public School april

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट– सिद्धार्थ प्रकाश: दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद मनोज तिवारी एवं नई दिल्ली से सांसद प्रत्याशी सुश्री बांसुरी स्वराज ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार ने वर्किंग वुमन और छात्राओं के लिए कई सारे काम किए हैं। एक ऐसा ही काम उन्होंने तिमारपुर में 1000 बेड़ वाला एक हॉस्टल बनाने का प्रस्ताव लाकर दिल्ली में रह कर पढ़ने वाली छात्राओं को एक सुन्दर तोहफा दिया है।

संवाददाता सम्मेलन में मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर के साथ मीडिया रिलेशन प्रमुख विक्रम मित्तल मौजूद रहे और उन्होने कहा मोदी सरकार महिला शाशसतीकरण एवं शिक्षा उत्थान को समर्पित सरकार है।मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में एक ऐसी सरकार है जो पिछले 10 सालों से सरकार में है लेकिन उन्होंने कभी छात्राओं और महिलाओं के शैक्षणिक शाशसतीकरण के लिए कुछ नहीं किया है।

वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार एन.डी.एम.सी के माध्यम से कामकाज़ी महिलाओं के लिए हॉस्टल देती रही है और अब निर्भया फंड़ से दिल्ली विश्वविद्यालय में 1000 बेड का हॉस्टल देकर छात्राओं को बड़ा तोहफा दिया है। जिसका प्रशासनिक निर्णय कार्य आचार संहिता लगने से पहले शुरू कर दिया गया है।उन्होंने कहा कि दिल्ली के अंदर मैं जब तिमारपुर विधानसभा में एक कम्युनिटी सेंटर का उद्घाटन करके गया तो वहां बहुत सारी छात्राएं ने आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बड़े काम के लिए आभार व्यक्त किया।

मनोज तिवारी ने कहा कि देश भर से छात्र और छात्राएं पढ़ने के लिए दिल्ली आते हैं लेकिन दिल्ली में बैठी केजरीवाल सरकार ने उन लोगों के लिए कोई सुविधा नहीं मुहैया कराई है इसलिए वह महंगे किराया देने को मजबूर है। इसी को देखते हुए मोदी सरकार नये हॉस्टल का काम शुरू करवा रही है जहां छात्राएं और कामकाजी महिलाएं आराम से रह सकती है।उन्होने कहा मोदी सरकार जिस कार्य का शिलान्यास करती है उसका उद्घाटन भी करती है और यह सरकार की पहचान है और हम एक साल में विश्वविद्यालय में इस महिला हॉस्टल पूरा कर उद्घाटन करेंगे।

सुश्री बांसुरी स्वराज ने कहा कि 7 मार्च को एक हॉस्टल की मांग रखी गई थी और 15 मार्च आते आते 272 करोड़ की लागत से एक भव्य हॉस्टल का निर्माण शुरू हो रहा है इसीलिए कहा जाता है मोदी है तो मुमकिन है इस हॉस्टल में 200 करोड़ के हॉस्टल की लागत है और 72 करोड़ के सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं क्योंकि महिला सुरक्षा मोदी सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कि दिल्ली विश्वविद्यालय के खालसा कॉलेज में एक 35 करोड़ रुपए की लागत से बुद्धिस्म और एक अन्य गुरमुखी सेंटर का निर्माण किया जा रहा है जिसमें पंजाबी पढ़ाई जाएगी। उन्होने कहा की महिला हॉस्टल के साथ ही दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्र संघ आफिस का निर्माण शुरू होने से मोदी सरकार की युवाओं में लोकप्रियता अत्याधिक बढ़ी है।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी