February 28, 2024 11:35 am

UP ही नहीं विदेश में भी 22 जनवरी को है छुट्टी, जानें किस देश में हुई घोषणा

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को देखते हुए उत्तर प्रदेश में छुट्टी की घोषणा की गई है। राम मंदिर को लेकर भारत के साथ-साथ विदेशों में भी उत्साह है। मॉरीशस की सरकार ने 22 जनवरी को हिंदू अधिकारियों के लिए दो घंटे का विशेष अवकाश देने की घोषणा की है, ताकि वे इसमें भाग ले सकें। प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जुगनौथ के नेतृत्व में मॉरीशस कैबिनेट ने शुक्रवार को इसका फैसला किया।

सरकार ने कहा, “कैबिनेट ने सोमवार 22 जनवरी 2024 को दोपहर दो बजे से लेकर दो घंटे के लिए विशेष छुट्टी देने पर सहमति व्यक्त की है। भारत में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हिंदू अधिकारियों के लिए एक ऐतिहासिक घटना है, क्योंकि यह अयोध्या में भगवान राम की वापसी का प्रतीक है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्री राम लला की मूर्ति की औपचारिक स्थापना करने जा रहे हैं। अयोध्या में भव्य मंदिर के उद्घाटन के लिए सभी क्षेत्रों के कई नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, यह समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर सात दिनों तक चलेगा। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को दोपहर में राम मंदिर के गर्भगृह में राम लला को विराजमान करने का निर्णय लिया है।

Our channels

और पढ़ें