March 4, 2024 4:59 pm

आलू के ये चार नाश्ते जो बानने में बेहद आसान खाने में है चटपटा

Advertise

सोशल संवाद/डेस्क : आलू का नाश्ता किसको नहीं पसंद होता है। इसके बिना तो कई सब्जियों का स्वाद अधूरा होता है। स्कूल गोइंग बच्चों को टिफिन बॉक्स मे आलू की सब्जी मिलने से ख़ुशी मिल जाती है यहाँ तक की हर रेस्तरां मेन्यू मे आपको आलू की सब्जी आसनी से मिल ही जाते है. आलू का नाश्ता शाम मे चाय के साथ मजा दोगुना हो जाता है। तो आइये जानते है आलू से जुड़े चार टेस्टी नाश्ते के बारे में

  1. आलू वेजेज : चाय के साथ ये एक बढ़िया ऑप्शन होता है। आलू वेजेज बनाने के लिए आपको आलू, थोड़े मिर्च मसाले और पसंद के मुताबिक सब्जियां ही लेनी है। स्वाद बढ़ाने के लिए इन्हें ऑरिगेनो या चिली फ्लेक्स की मदद से भी रेडी कर सकते हैं।
  2. चिली पोटैटो : इसे भी स्पाइसी डिश के तौर पर बेस्ट ऑप्शन माना जाता है। इसे तैयार करने के लिए आपको चाहिए होगा थोड़ा कॉर्नफ्लोर, मिर्च मसाले, अदरक-लहसुन का पेस्ट, सोया सॉस, केचप और चिली सॉस। बच्चे अक्सर इसे चाव से खाते हैं।
  3. सूजी पोटैटो बाइट्स : स्वाद के साथ-साथ हेल्थ का भी ध्यान रखना है तो सूजी पोटैटो बाइट्स बना सकते हैं। इसके लिए आपको चाहिए होगें उबले हुए आलू, सूजी, कटी हुई।
  4. बेक्ड मैक्सिकन आलू : अगर आप आलू की एक जैसी सब्जी खाकर बोर हो गए हैं तो ट्राई कर सकते हैं बेक्ड मैक्सिकन आलू। इसके लिए आपको चाहिए होंगे आलू, शिमला मिर्च, लहसुन और कुछ सब्जियां। इसे आप ड्राई या ग्रेवी, दोनों तरीकों से तैयार कर सकते हैं
Our channels

और पढ़ें