July 14, 2024 12:57 pm
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

क्रिकेट के इतिहास में पहली बार ऐसा; इस वजह से रुका AUS vs PAK मैच

सोशल संवाद/डेस्क : क्रिकेट के इतिहास में आपने कई वजहों से मैच बीच में रुकता हुआ देखा होगा। कभी मैदान पर अचानक तूफान आ जाता है तो कभी मधुमक्खियों के अटैक की वजह से मैच रोकना पड़ जाता है, लेकिन क्या कभी आपने कभी थर्ड अंपायर के ना होने की वजह से मैच रुकता हुआ देखा है? शायद नहीं। क्रिकेट के इतिहास में यह घटना पहली बार ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच जारी एमसीजी टेस्ट के दौरान घटी। तीसरे दिन लंच के बाद थर्ड अंपायर के अपनी सीट पर ना होने की वजह से कुछ मिनटों तक मैच रुका रहा।

थर्ड अंपायर के अपने सीट पर ना होने की वजह भी काफी हास्यपद थी। दरअसल, लंच के बाद थर्ड अंपायर लिफ्ट में फंस गए थे जिस वजह से वह समय पर अपनी सीट पर समय पर नहीं पहुंच पाए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, वहीं फैंस भी अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

बात मुकाबले की करें तो, पहली पारी में 54 रनों की बढ़त लेने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की हालत पतली दिखाई दे रही है। दरअसल, खबर लिखे जाने तक मेजबान टीम महज 34 रन पर अपने 4 विकेट खो चुका है। कंगारुओं अब पाकिस्तान से 88 रन आगे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्नस लाबुशेन के अर्धशतक के दम पर 318 रन बोर्ड पर लगाए थे। इस स्कोर के सामने पाकिस्तान की पूरी टीम पहली पारी में 264 रनों पर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और कप्तान शान मसूद के अलावा कोई बल्लेबाज 50 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाया, वहीं 5 बल्लेबाज तो दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए।

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत की है, अब उनकी नजरें मैच पर अपना शिकंजा मजबूत करने पर होगी। अगर पाकिस्तान यह मैच जीतने में कामयाब रहता है तो वह सीरीज में 1-1 की बराबरी कर रोमांच का तड़का लगाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट 360 रनों से जीता था।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी