July 18, 2024 4:07 am
Search
Close this search box.

हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने  NEET-UG  परीक्षा के पेपर लीक से हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ 24 लाख छात्रों के हित में परीक्षा को तुरंत रद्द करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने  NEET-UG  परीक्षा के पेपर लीक से हुए भ्रष्टाचार के खिलाफ

सोशल संवाद / नई दिल्ली :  दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री देवेन्द्र यादव के नेतृत्व में हजारों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने  NEET-UG  परीक्षा में हुए पेपर लीक और भ्रष्टाचार के खिलाफ 24 लाख छात्रों के हित में परीक्षा को तुरंत प्रभाव से रद्द करने की मांग को लेकर आज भाजपा मुख्यालय पर विशाल प्रदर्शन किया। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हर विषय पर मन की बात कहने वाले हमारे प्रधानमंत्री मोदी द्वारा  NEET-UG  परीक्षा के पेपर लीक पर छात्रों के भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ एक शब्द नही बोलना चिंताजनक है। देवेन्द्र यादव ने कहा कि युवाओं की आवाज बनकर हम एक मजबूत लड़ाई शांतिपूर्ण तरीके लड़ने आए है और जब तक इसको अंजाम नही दे देते चैन से नही बैठेंगे। जिसका मौजूद सभी कांग्रेस कार्यकर्ता यहां से संकल्प लेकर जाए कि हम युवाओं को न्याय दिलाने की लड़ाई को जारी रखेंगे।

यह भी पढ़े : अरविंद केजरीवाल आज रिहा नहीं होंगे, हाईकोर्ट की रोक:शराब नीति केस में लोअर कोर्ट ने कल जमानत दी थी, ED ने फैसले को गलत बताया

भारी संख्या में मौजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सर पे टोपी, हाथों कांग्रेस का झंड़ा और नारे लिखी तख्तियां ली थी जो ‘‘24 लाख छात्रों को न्याय दो – न्याय दो’’, ‘‘भाजपा हाय-हाय’’, ‘‘नीट परीक्षा का पेपर लीक, मोदी कहते सब कुछ ठीक’’,  ‘‘24 लाख छात्रों के भविष्य से खिलवाड़, ध्रतराष्ट्र बनी मोदी सरकार’’ आदि नारे लगा रहे थे। कार्यक्रम का संचालन कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन पूर्व विधायक श्री अनिल भारद्वाज ने किया।

प्रदर्शनकारियों में प्रदेश अध्यक्ष देवेन्द्र यादव के अलावा पूर्व सांसद डॉ. उदित राज, दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री सर्वश्री मंगत राम सिंघल, डॉ. नरेन्द्र नाथ, डॉ. योगानंद शास्त्री, चौ. ज़ुबैर अहमद, आदेश भारद्वाज,. सतबीर शर्मा, एडवोकेट। दिनेश कुमार, राजेश चौहान, कैप्टन खविंदर सिंह, रॉकी तुषीड़ सहित युवा कांग्रेस, एनसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल, सेल एवं विभाग के पदाधिकारी भी बड़ी संख्या में शामिल थे।

देवेन्द्र यादव ने कहा कि पिछले 10 वर्षों से देशवासी भाजपा की भ्रष्ट मोदी सरकार को झेल रहे है और 2014 से हुई परीक्षाओं में अधिकतर में पेपर लीक और भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है, आज युवा भाजपा की दोहरी नीति का शिकार हो रहा है। एक तरफ सरकार रोजगार खत्म कर रही है दूसरी तरफ परीक्षाओं के पेपर लीक से युवाओं का भविष्य अंधकार में धंसता जा रहा है। कांग्रेस पार्टी अपने दायित्व को निभाते हुए गूंगी बहरी सरकार के खिलाफ आवाज उठाकर पीड़ित युवाओं को न्याय दिलाने के लिए हमेशा अग्रसर रहेगी। हमारे प्रिय नेता जन नायक राहुल गांधी भ्रष्ट मोदी सरकार के खिलाफ युवाओं, महिलाओं, मजदूरों को न्याय दिलाने के लिए पिछले 10 वर्षों से संघर्ष कर रहे है और हमने अपने घोषणा पत्र न्याय पत्र में पेपर लीक के विरुद्ध सख्त कानून बनाकर युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने की गारंटी भी दी थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का प्रत्येक कार्यकर्ता उनसे प्रेरणा लेते तब संघर्ष करेगा जब तक इस भ्रष्ट सरकार को उखाड़ नही फैंकेगा। हमें अगले पांच वर्षों तक चैन से नही बैठना है।

देवेन्द्र यादव ने आगे कहा कि भाजपा सरकार जिसने व्यापम घोटाले को अंजाम दिया जिसमें 40-50 लोगों की जान भी गई थी, उसकी जांच अभी तक किसी अंजाम तक नही पहुॅची है। उन्होंने कहा कि भाजपा मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को अपनी प्रयोगशाला बताती है और अब पूरे देश के राज्यों को भ्रष्टाचार की प्रयोगशाला बनाने में लगी है। उन्होंने कहा कि जब UGC-NET,  NEET परीक्षा का पेपर लीक का भ्रष्टाचार सामने आ गया है, आरोपी सामने है, बयान कबूल लिए गए है, तब केन्द्रीय शिक्षा मंत्री श्री धमेन्द्र प्रधान परीक्षा रद्द करने का फैसला लेने की जगह खाना पूर्ति करने की कोशिश कर रहे है, जो युवा परीक्षार्थियों के साथ बड़ा धोखा है। उन्होंने कहा कि कहा कि जब पेपर लीक को लेकर  UGC-NET की परीक्षा रद्द कर दी है तब केन्द्र सरकार छात्रों के हित में NEET की परीक्षा को रद्द करने में देरी क्यों कर रही है। हमारी मांग है कि 24 लाख छात्रों के भविष्य को सुरक्षित रखते हुए NEET-UG की परीक्षा तुरंत रद्द होनी चाहिए। उन्होंने केन्द्र सरकार से मांग की कि शिक्षा मंत्री नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को तुरंत प्रभाव से भंग करे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी