May 21, 2024 7:20 am
Search
Close this search box.
Srinath University Adv (1)

उलीडीह स्तिथ आदिवासी स्कूल मैदान में दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट सरना ट्रॉफी का आयोजन

Xavier Public School april

सोशल संवाद/डेस्क : उलीडीह स्तिथ आदिवासी स्कूल मैदान में आगामी 30 सितंबर और 1 अक्टूबर को आदिवासी बॉयज क्लब और जय महाकाल सेवा संघ के द्वारा आयोजित दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट सरना ट्रॉफी के आयोजन के निमित्त आज साकची स्थित होटल दयाल इंटरनेशनल में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। इस प्रेस वार्ता में भारतीय जनता पार्टी व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सह जय महाकाल सेवा संघ और सरना ट्रॉफी के मुख्य संरक्षक नीरज सिंह ने मीडिया को टूर्नामेंट के बारे में जानकारी देते हुए बताया की आदिवासी बॉयज क्लब और जय महाकाल सेवा संघ के संयुक्त तत्वाधान में सरना ट्रॉफी तृतीया  वर्ष आयोजित किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन पद्मश्री से सम्मानित डॉ. जानुम सिंह सोय जी के द्वारा किया जायेगा। इस टूर्नामेंट में बौतौर मुख्य अतिथि भारत सरकार के मंत्री श्री अर्जुन मुंडा जी मौजूद रहेंगे।

नीरज सिंह ने टूर्नामेंट के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि इस वर्ष इस टूर्नामेंट में 16 टीम में हिस्सा ले रही है। जिसमें झारखंड सहित, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल ,छत्तीसगढ़, दिल्ली ,गोवा एवं बिहार समेत पांच विदेशी खिलाड़ी भी इस टूर्नामेंट में उलीडीह के मैदान में अपने खेल की प्रतिभा को दिखाएंगे। नीरज सिंह ने बताया कि इस प्रकार के आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवा खिलाड़ियों को आगे लाना तथा इस समाज में फैले नशा जैसी कुरीति जो की पुरे युवा पीढ़ी को अपने चपेट में ले रही है इसे दूर करना है। नीरज सिंह ने कहा कि खेल के माध्यम से युवा अपने हुनर को दिखाते हुए आगे बढ़ते हैं तथा खेल के माध्यम से वे अपना करियर भी बना सकते हैं।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत कई सुदूर क्षेत्र के खिलाड़ी आज अपने खेल के प्रदर्शन के माध्यम से देश समेत विदेशों में भी अपना परचम लहराकर देश और अपने समाज का नाम रौशन कर रहे हैं। खेल के माध्यम से इन खिलाडियों को रेलवे, सेना राज्य पुलिस समेत कई कॉर्पोरेट घरानो में नौकरी भी प्राप्त होती है। नीरज सिंह ने बताया कि जीतने वाले टीम को ₹1,00,000 नगद पुरस्कार समेत ट्रॉफी दी जाएगी वहीं दूसरी ओर रनर टीम को 70,000 नकद और ट्रॉफी प्रदान की जाएगी दूसरे और तीसरे रनर अप टीम को 40,000,-40,000 नकद समेत ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा बेस्ट गोलकीपर, प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट और गोल्डन बूट से भी खिलाड़ियों को सम्मानित किया जाएगा तथा हर मैच के बाद मैन ऑफ द मैच भी प्रदान किया जाएगा। मौके पर जय महाकाल सेवा संघ के अध्यक्ष नित्यानंद सिन्हा, उलीडीह मंडल अध्यक्ष अमरेंद्र पासवान, मानगो मंडल अध्यक्ष विनोद राय, टूर्नामेंट के  मुख्य संयोजक सुरजू बास्के, सोमेश्वर मुर्मू, जय महाकाल सेवा संघ के संरक्षक शिव प्रकाश शर्मा, सुनील सिंह, रवि बिरुवा,मैडी बानरा, बिरजू बास्के, विजय सोए ,विशु चन्द्र नाग मौजूद रहे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी