July 18, 2024 9:23 am
Search
Close this search box.

विधायक सरयू राय और टाटा स्टील यूआईएसएल के महाप्रबंधक के बीच दो घंटे चली बैठक

सोशल संवाद/डेस्क : विधायक सरयू राय ने गुरुवार को टाटा स्टील यूआईएसएल के महाप्रबंधक श्री आर के सिंह के साथ जुस्को महाप्रबंधक कार्यालय में बैठक किया। सड़क निर्माण, नाली निर्माण, जलापूर्ति, बस्तियों में बिजली जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर गंभीर वार्ता हुई। यह बैठक लगभग दो घंटे तक चली। बैठक में यह तय हुआ कि भुइयांडीह, नंदनगर इलाके में जुलाई और लालभट्टा, बाबुडीह में जुलाई के अंतिम सप्ताह से पेयजल कनेक्शन के लिए फाॅर्म वितरण किया जाएगा।

इसके साथ ही ये भी तय किया गया कि जोजोबेड़ा बस्ती, नीलकंठ अपार्टमेंट एवं अन्य अपार्टमेंट में 15 जुलाई से पेयजल कनेक्शन का फाॅर्म वितरण किया जाएगा। बैठक में इस बात का फैसला हुआ कि महानंद बस्ती, मनीफीट एवं आसपास के क्षेत्र के लोग पेयजल कनेक्शन ले सकते हैं। जुस्को जलापूर्ति करने के लिए राजी है। राय और महाप्रबंधक के बीच वार्ता में यह बात सामने आई कि बागुनहातु क्षेत्र में जुस्को बिजली देने के लिए नशामुक्ति केन्द्र के समीप सब स्टेशन निर्माण का कार्य शुरू हो गया है जो 2 महीने के भीतर तैयार हो जाएगा। उसके उपरांत बस्तियों में नेटवर्क बिछाकर घरों में कनेक्शन देने का काम शुरू हो जाएगा।
बैठक में बताया गया कि मोहरदा, मुराकाटी और आस्था क्षेत्र में जुस्को बिजली देने के लिए केबुल बिछाने का काम प्रारंभ हो गया है। इसके साथ ही सब स्टेशन निर्माण के लिए टेल्को सीवेज प्लांट, समीप रमनी काली मंदिर के पास स्थल का भी चयन हो गया है। एक-दो दिनों में टाटा मोटर्स से अनापत्ति प्रमाण -पत्र मिलते ही मोहरदा क्षेत्र के लिए सब स्टेशन निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस बैठक में क्षेत्र के बड़े नाले एवं बस्तियों से निकलने वाली नालियों को भी जीर्णोद्धार, पक्का करने एवं साफ-सफाई करने पर सहमति बनी। ये तय हुआ कि मनीफीट, बर्मामाइंस, सिदगोड़ा, शिव सिंह बगान, काशीडीह, साकची आदि बगान एरिया में सड़क और नाली का निर्माण किया जाएगा।

बैठक में इस बात पर सहमति बनी कि गोलमुरी, विजयनगर मंदिर के समीप खाली भूखंड पर पार्क का निर्माण कराया जाएगा। इसके साथ ही ये भी फैसला हुआ कि मोहरदा, फेज 2 पर कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। फेज 1 के बचे इलाकों में लगभग 6 किलोमीटर तक पाइपलाइन बिछाने का कार्य भी होगा।फेज 2 में भुवनेश्वरी मंदिर के तलहटी में पानी टंकी का निर्माण कराया जाएगा जिससे ऊँचाई पर बसे घरों में जलापूर्ति संभव हो सकेगा। विधायक सरयू राय ने पूरे शहर की साफ- सफाई कार्य को दुरुस्त करने के लिए जुस्को के माध्यम से करवाने का प्रस्ताव दिया, जिसे महाप्रबधंक ने सहमति जताते हुए आश्वस्त किया कि जुस्को इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार है। विधायक राय ने जमशेदपुर के लोगों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति पर जोर देते हुए बैठक में प्रस्ताव दिया कि चांडिल से डिमना डैम होकर मानगो तक नया पाइपलाइन बिछाई जाय और उसके माध्यम से मोहरदा जलापूर्ति एरिया सहित पूरे शहर में शुद्ध पेयजल की जलापूर्ति की जाय। महाप्रबंधक ने विधायक श्री राय के इस प्रस्ताव पर सकारात्मक पहल करने का आश्वासन दिया। बैठक में विधायक श्री सरयू राय के निजी सचिव सुधीर सिंह, टाटा स्टील यूआईएसएल के संजीव झा, एन के पांडा, हरप्रीत सिंह, निर्मल कुमार आदि मौजूद रहे।

Print
Facebook
Twitter
Telegram
WhatsApp
जाने छठ पूजा से जुड़ी ये खास बाते विराट कोहली का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में 5 नवंबर 1988 को हुआ. बॉलीवुड की ये top 5 फेमस अभिनेत्रिया, जिन्होंने क्रिकेटर्स के साथ की शादी दिवाली पर पिछले 500 सालों में नहीं बना ऐसा दुर्लभ महासंयोग सोना खरीदने से पहले खुद पहचानें असली है या नकली धनतेरस में भूल कर भी न ख़रीदे ये वस्तुएं दिवाली पर रंगोली कहीं गलत तो नहीं बना रहे Ananya Panday करेगीं अपने से 13 साल बड़े Actor से शादी WhatsApp में आ रहे 5 कमाल के फीचर ये कपल को जमकर किया जा रहा ट्रोल…बच्ची जैसी दिखती है पत्नी