आप प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता के नेतृत्व में नशे और बेरोजगारी के खिलाफ जनाक्रोश यात्रा निकाली

सोशल संवाद/दिल्ली (रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील कुमार गुप्ता के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को गांव रोहद में नशे और बेरोजगारी के खिलाफ जनाक्रोश यात्रा निकाली। इससे पूर्व आम आदमी पार्टी के कार्यर्ताओं ने डॉ. सुशील गुप्ता का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया। डॉ. सुशील गुप्ता ने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी के साथ नशा भी लगातार बढ़ता जा रहा है। हरियाणा सरकार युवाओं को रोजगार नहीं दे पा रही है, जिस कारण युवा नशे का सहारा ले रहा है। इसलिए नेशे और बेरोजगारी के खिलाफ ये यात्रा निकाली जा रही है। इस दौरान प्रदेश संयुक्त सचिव अश्विन दुल्हेड़ा, जिला अध्यक्ष हरीश कुमार, एक्स सर्विसमैन विंग के जिला अध्यक्ष उमराव बेरी, महिला विंग की जिला अध्यक्ष अभिता दुविजा, किसान विंग के जिला अध्यक्ष कृष्ण, ब्लॉक प्रभारी मंगत राम और एससी सेल के जिला संयुक्त सचिव विजय कुमार मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केवल जाति और धर्म के नाम पर बांटकर वोट लेने का प्रयास करती रही है। हरियाणा में सामाजिक समरस्ता खत्म हो रही है। उन्होंने कहा कि पहले भी सीएम खट्टर से पूछा था कि भाजपा सरकार हरियाणा के लोगों को अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और बिजली-पानी नहीं दे रही है। इस पर उनके ओएसडी ने कहा था कि बैठकर बात करेंगे, लेकिन अभी तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं आया। सीएम खट्टर इन नाकामियों पर चर्चा करने से बच रहे हैं। सीएम खट्टर ने जितने भी जनसंवाद किए, उससे पहले ही लोगों को हाऊस अरेस्ट करवा लेते हैं। ये स्थिति किसी भी प्रदेश के लिए अच्छी नहीं होती। उन्होंने कहा कि हरियाणा देश का उभरता हुआ राज्य हुआ करता था आज गर्त में जा रहा है। खट्टर सरकार की इमानदार सरकार में भ्रष्टाचार डबल हो रहा है। यही कारण है कि आज प्रदेश पर 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। जबकि दिल्ली और पंजाब में सभी मूलभूत सुविधाएं मुफ्त होने के बावजूद भी सरकार मुनाफे में चल रही है।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी सरकार लोकतंत्र खत्म करना चाहती है। इसलिए सबको मिलकर उसके खिलाफ लड़ाई लड़नी पड़ेगी, क्योंकि देश सबसे ऊपर है। पूरे देश ने देखा कि भाजपा सरकार ने अपने एक मित्र को फायदा पहुंचाने के लिए पूरे देश के किसानों को दिल्ली के बॉर्डर पर बैठा दिया था। पूरे हरियाणा में नशा और बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, क्योंकि एक ऐसा व्यक्ति मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठा है जो हरियाणा की बातों और संस्कृति को नहीं समझ पा रहा है। उन्होंने कहा हरियाणा में ऐसी स्थिति पैदा कर दी है कि महंगाई सबसे ज्यादा, समरस्ता व सामाजिक सुरक्षा में हरियाणा सबसे फिसड्डी हो गया है, हरियाणा में नए उद्योग नहीं लग रहे, स्कूल बंद हो रहे हैं और अस्पतालों में न दवाइयां हैं, न डॉक्टर हैं। उन्होंने ने कहा कि गांव के लोग लगातार आम आदमी पार्टी से जुड़ रहे हैं। आम आदमी पार्टी प्रदेश के हर गांव में 21-21 सदस्यीय कमेटी बना चुकी है। 2024 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी।

Sanjana Bhardwaj
Published by
Sanjana Bhardwaj

Recent Posts

  • समाचार

एनटीटीएफ के 5 छात्रों का टार्क रोबोटिक्स में चयन, 2.80 लाख के पैकेज पर लॉक

सोशल संवाद / जमशेदपुर : एनटीटीएफ के गोलमुरी स्थित आर डी टाटा तकनीकी संस्थान मे…

21 hours ago
  • समाचार

डिवाइन मिशन स्कूल में पब्लिक स्पीकिंग प्रतियोगिता, बच्चे पुरस्कृत

सोशल संवाद/ जमशेदपुर : हितकू, सुंदरनगर स्थित डिवाइन मिशन स्कूल में पब्लिक स्पीकिंग प्रतियोगिता का…

21 hours ago
  • समाचार

सिंहभूम, खूंटी, पलामू और लोहरदगा में थम जाएगा चुनावी प्रचार का शोर

सोशल संवाद/ डेस्क : देश में चौथे और झारखंड में पहले चरण का मतदान 13…

21 hours ago
  • समाचार

जमशेदपुर में झमाझम बारिश से मौसम हुआ कूल-कूल

सोशल संवाद / जमशेदपुर : दो दिनों के अंतराल के बाद एक बार फिर शनिवार…

22 hours ago
  • समाचार

भाजपा ने जमशेदपुर पश्चिम एवं जुगसलाई में विधानसभा स्तरीय चुनावी कार्यालय का किया शुभारंभ

सोशल संवाद / जमशेदपुर: जमशेदपुर लोकसभा के मद्देनजर भाजपा द्वारा विभिन्न मंडलों में चुनावी कार्यालय…

22 hours ago
  • समाचार

मतदान के तीसरे चरण पूरा होने पर अनुमान है इंडिया गठबंधन को 300 से अधिक सीटे मिलेगी : सुधीर कुमार पप्पू

सोशल संवाद / जमशेदपुर : झारखंड बिहार समेत देश भर में तीसरे चरण का मतदान…

1 day ago