Don't Click This Category

मोदी सरकार के खिलाफ देश में अंडरकरंट और नरेंद्र मोदी इससे डर रहे – खरगे

सोशल संवाद/दिल्ली(रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश ) : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ पूरे देश में एक मजबूत अंडरकरंट है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे डर रहे हैं। समान अवसर के अभाव और संसाधनों की कमी के बावजूद लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन की जीत और भाजपा की हार निश्चित है। 

केरल के तिरुवनंतपुरम में पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अबकी बार 400 पार की बात कह रहे हैं। अगर उन्हें जीत का इतना ही भरोसा है तो भाजपा भ्रष्ट लोगों का स्वागत क्यों कर रही है। भाजपा ने देश भर में लगभग 444 विधायकों को प्रलोभन देकर पार्टी में शामिल किया, चाहे वे किसी भी दल से हों। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि मोदी और अमित शाह के पास बहुत बड़ी वॉशिंग मशीन है, जो भ्रष्ट लोगों को साफ करती है।

खरगे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव आयोग और सभी स्वायत्त संस्थानों के कामकाज, विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति और संयुक्त सचिवों की नियुक्ति में हस्तक्षेप करते हैं। हर जगह आरएसएस के लोगों को पदों पर बैठा रहे हैं। यह मोदी की कार्यप्रणाली है। उन्होंने आगे कहा कि आज कोई समान अवसर नहीं है। पैसा और कॉर्पोरेट मोदी के साथ हैं। उन्होंने कांग्रेस के बैंक खातों पर रोक लगा दी। क्या यह चुनाव में एक समान अवसर है। 

प्रधानमंत्री मोदी के बयान पर पलटवार करते हुए खरगे ने कहा कि आज़ादी की लड़ाई में भाजपा-आरएसएस के किसी नेता ने देश के लिए बलिदान नहीं दिया। उन्होंने राष्ट्रीय आंदोलन में भी भाग नहीं लिया। चुनाव के लिए नरेंद्र मोदी लोगों से झूठ बोल रहे हैं कि महिलाओं का मंगलसूत्र सुरक्षित नहीं रहेगा। कांग्रेस ने इस देश पर 55 साल तक शासन किया, क्या ऐसा एक बार भी हुआ है। इंदिरा गांधी ने 1962 के युद्ध में अपने आभूषण दान कर दिये थे। कांग्रेस नेताओं ने राष्ट्र के लिए जीवन जीया है और अपना जीवन बलिदान किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 लाख देने का वादा किया था, किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, मगर कुछ नहीं हुआ। अब वह एक बार फिर मोदी की गारंटी की बात कर रहे हैं। मोदी की गारंटी है कि वह जो वादे कर रहे हैं, उन्हें पूरा नहीं करेंगे। भाजपा का पूरा चुनाव अभियान ‘कांग्रेस गारंटी’ मॉडल से कॉपी है। कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में अपनी ‘गारंटी’ पूरी कर दी। कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक में अपनी गारंटी पूरी की। कांग्रेस की ‘गारंटी’ से तेलंगाना में लाखों लोगों को फायदा हो रहा है।

Sanjana Bhardwaj
Published by
Sanjana Bhardwaj

Recent Posts

  • Don't Click This Category

बोलानी टाउनशिप के मुख्य मार्केट निकट राष्ट्रीय काँग्रेस पार्टी का चुनावी कार्यालय का हुआ उद्घाटन

सोशल संवाद/बड़बिल (रिपोर्ट -संजय सिन्हा) : बोलानी टाउनशिप के मुख्य मार्केट निकट बीते शुक्रवार के…

12 hours ago
  • Don't Click This Category

ग्रेजुएट कॉलेज में प्रोग्रामिंग इन पाइथन पर कार्यशाला आयोजित

सोशल संवाद/डेस्क : द ग्रेजुएट स्कूल कॉलेज फॉर वूमेन के BCA DEPARTMENT में कार्यशाला का…

16 hours ago
  • समाचार

बड़बिल थाना क्षेत्र में बीते दिनों वाहन जांच में पुलिस ने किया 20 लाँख रूपये जब्त

सोशल संवाद /बड़बिल (रिपोर्ट -संजय सिन्हा): बड़बिल थाना क्षेत्र मे बड़बिल पुलिस ने किरिबूरू चौक…

17 hours ago
  • राजनीति

अब जब केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है तो वह दिन दूर नहीं जब अरविंद केजरीवाल की राजनीति के कई गंदे पन्ने सार्वजनिक होंगे–वीरेंद्र सचदेवा

सोशल संवाद/ दिल्ली( रिपोर्ट – सिद्धार्थ प्रकाश): 18 मई दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने…

18 hours ago
  • Don't Click This Category

टाटा स्टील यूआईएसएल मानसून के लिए है तैयार : मॉनसून से पूर्व नालों के सफाई के लिए शुरू किया अभियान

सोशल संवाद/जमशेदपुर: जमशेदपुर, 18 मई, 2024  शहर की वार्षिक प्री-मानसून तैयारियों के प्रयासों के तहत,…

19 hours ago
  • शिक्षा

एनटीटीएफ के 11 छात्रों का फेथ ऑटोमेशन कंपनी ने चयन,4.10 लाख के पैकेज पर लॉक

सोशल संवाद/डेस्क: एनटीटीएफ के गोलमुरी स्थित आर डी टाटा तकनीकी संस्थान मे बीते दिनों पुणे…

20 hours ago